Move to Jagran APP

Odisha News: BJD नेता के रात में घूमने को लेकर बवाल, उग्र ग्रामीणों ने तोड़ डाली पुलिस की गाड़ी; पढ़ें मामला

ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण की वोटिंग से पहले बीजद नेता के रात में घूमने पर बवाल हो गया। इस दौरान जाजपुर जिले में सैकड़ों लोग और पुलिस की मौजूदगी में बीजद नेता वाहन लेकर फरार हो गए। इसके बाद भीड़ ने पुलिस के एक वाहन में तोड़फोड़ की। गांव के चार लोगों को हिरासत में लिया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank Shekhar Published: Tue, 28 May 2024 03:44 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2024 03:44 PM (IST)
Odisha News: BJD नेता के रात में घूमने को लेकर बवाल, उग्र ग्रामीणों ने तोड़ डाली पुलिस की गाड़ी

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। अंतिम चरण के मतदान से पहले जाजपुर जिले के धर्मशाला निर्वाचन क्षेत्र में बीजद नेता के रात में घूमने को लेकर बवाल हो गया। सैकड़ों लोग और पुलिस की मौजूदगी में बीजद नेता वाहन लेकर फरार हो गए। इसके बाद भीड़ ने पुलिस के एक वाहन में तोड़फोड़ की।

वहीं, पुलिस ने गांव के चार लोगों को हिरासत में लिया है। इसके बाद गिरफ्तारी के डर से गांव के सभी पुरुष भूमिगत हो गए हैं। यह घटना जाजपुर जिले के संपारू पंचायत के कडुमागुरा गांव से सामने आई है। गांव वालों का आरोप है कि बीजद के नेता गांव में पैसा बांटने के इरादे से रात में गांव में घुसे थे। 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, बीजद जिला परिषद सदस्य प्रणति लेंका के पति प्रहलाद लेंका सोमवार की रात को अपने सहयोगियों के साथ संपारू पंचायत के कडुमागुरा गांव गए थे। ग्रामीणों को सूचना मिली और गांव वालों ने उनके वाहन को रोक दिया। गांव वालों ने उनसे पूछा कि वह रात में गांव क्यों आए हैं और गाड़ी की डिक्की खोलने को कहा। हालांकि, प्रहलाद लेंका ने कार की डिक्की नहीं खोली।

इस पर ग्रामीणों के साथ उनकी कहासुनी हो गई। सूचना मिलने पर बड़चणा और धर्मशाला दोनों थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। उसी समय वहां बीजद के 50 से ज्यादा कार्यकर्ता पहुंच गए और प्रहलाद लेंका को अपने साथ लेकर चले गए। प्रहलाद का वाहन तेज गति से चल रहा था, जिससे कुछ ग्रामीण बाल बाल बचे।

ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाए आरोप

घटना को लेकर ग्रामीण उग्र हो गए हैं और आरोप लगाया है कि पुलिस जानबूझकर उन्हें भगाने का काम किया है। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की। इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गांव से चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस कार्रवाई के बाद गांव पुरुष विहीन हो गया है।

गिरफ्तारी के डर से पुरुष अपने घरों से भाग गए हैं। गांव की महिलाओं ने घटना के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। प्रहलाद लेंका पैसे लेकर आधी रात को हमारे गांव में क्यों घुसे? पुलिस की मौजूदगी में वह गाड़ी से कैसे भाग गए। पुलिस ने बिना किसी कारण के हमारे घर के लोगों को हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ें- 

'पहले हस्ताक्षर में होगा माफ...', दिल्ली के बाद अब इस राज्य में बिजली बिल को लेकर बड़ा एलान

Odisha में थमने का नाम नहीं ले रही चुनावी हिंसा, पुरी के बाद कटक में BJD और Congress कार्यकर्ताओं में मारपीट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.