Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: सीनियर IPS अफसर अरुण षड़ंगी का बढ़ा कद, ओडिशा के DGP का अतिरिक्त प्रभार मिला

Odisha Police Promotion वरिष्ठ आईपीएस (IPS) अधिकारी अरुण षड़ंगी को ओडिशा के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आज उन्हें राज्य सरकार द्वारा पुलिस महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। वह इस पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। गृह विभाग की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि नए डीजीपी की नियुक्ति होने तक वह इस पद पर बने रहेंगे।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 30 Dec 2023 07:31 PM (IST)
Hero Image
Odisha News: सीनियर IPS अफसर अरुण षड़ंगी का बढ़ा कद, ओडिशा के DGP का अतिरिक्त प्रभार मिला

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। वरिष्ठ आईपीएस (IPS) अधिकारी अरुण षड़ंगी को ओडिशा के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आज उन्हें राज्य सरकार द्वारा पुलिस महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। वह इस पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। गृह विभाग की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि नए डीजीपी की नियुक्ति होने तक वह इस पद पर बने रहेंगे।

1990 बैच के आईपीएस अधिकारी अरुण षड़ंगी वर्तमान में BPSPA के निदेशक हैं। इसलिए, वह बीपीएसपीए के निर्देश के साथ पुलिस विभाग के प्रमुख के रूप में काम करेंगे।

वर्तमान पुलिस महानिदेशक सुनील कुमार बंसल 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होंगे। इसलिए उनका कार्यकाल खत्म होने के बाद अरुण षड़ंगी डीजीपी पद की शपथ लेंगे।

7 IPS अफसरों की सूची की सिफारिश

राज्य सरकार ने अगले पुलिस महानिदेशक पद के लिए यूपीएससी को सात आईपीएस अधिकारियों की सूची की सिफारिश की है। 1988 से 1990 बैच के कुल आठ आईपीएस अधिकारियों में से 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी प्राणबिंदु आचार्य को छोड़कर सभी सात अन्य के नाम यूपीएससी को भेजे गए हैं।

1988 बैच के अरुण कुमार राय, 1989 बैच के एएम प्रसाद, बी राधिका, एसएम नरवणे और 1990 बैच के वाईबी खुरानिया, सुधांशु षडंगी और अरुण सारंगी को नामित किया गया है। हालांकि इन अधिकारियों की सूची भेजी गई थी, लेकिन उनमें से अधिकांश यूपीएससी द्वारा निर्धारित शर्तों को पूरा नहीं करते पाए गए।

यह भी कहा गया था कि बी राधिका राज्य की डीजीपी होंगी। अगर ऐसा होता तो राज्य को पहली महिला पुलिस प्रमुख मिल जाती, लेकिन आज गृह विभाग ने अरुण षड़ंगी को डीजीपी का प्रभार दिया है।

ये भी पढ़ें: ओडिशा दौरे पर धर्मेंद्र प्रधान, संबलपुर में स्वतंत्रता सेनानियों को दी श्रद्धांजलि; दलीय कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

ये भी पढ़ें: Odisha News: युवक से शादी के लिए दबाव बना रही किशोरी की जिंदा जलाकर हत्या, आरोपित पिता-पुत्र गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर