Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Election 2024: ओडिशा में BJD को झटके पर झटका, पहले सांसद ने छोड़ी पार्टी... अब पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा

ओडिशा में सत्तापक्ष बीजू जनता दल को शनिवार को एक के बाद तीन झटका लगा है। पार्टी के केन्द्रापड़ा लोकसभा सीट से सांसद तथा लोकप्रिय अभिनेता अनुभव महांति ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सांसद अनुभव महांति कोरई विधानसभा सीट से पूर्व विधायक आकाश दास नायक भुवनेश्वर से पूर्व विधायक प्रियदर्शी मिश्रा ने पार्टी से इस्तीफा दिया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 30 Mar 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
कोरई विधानसभा के पूर्व विधायक आकाश दास नायक और केन्द्रापड़ा सांसद अनुभव महांति (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Lok Sabha Election 2024 ओडिशा में सत्तापक्ष बीजू जनता दल को शनिवार को एक के बाद तीन झटका लगा है। पार्टी के केन्द्रापड़ा लोकसभा सीट से सांसद तथा लोकप्रिय अभिनेता अनुभव महांति ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

केवल सांसद अनुभव महांति ही नहीं, बल्कि लोकप्रिय अभिनेता तथा कोरई विधानसभा सीट से पूर्व विधायक आकाश दास नायक, भुवनेश्वर से पूर्व विधायक प्रियदर्शी मिश्रा ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

दोनों भाजपा में हों सकते हैं शामिल

प्रियदर्शी मिश्रा भाजपा में शामिल हो गए हैं, जबकि अन्य दो अभिनेता से नेता बने आकाश एवं अनुभव अभी अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं किए हैं। हालांकि चर्चा है कि दोनों भाजपा में शामिल होंगे। इससे पहले ओडिआ अभिनेता सह पूर्व सांसद सिद्धांत महापात्र, अरिंदम राय भी बीजद से इस्तीफा दे चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक, अभिनेता और केंद्रपाड़ा से सांसद अनुभव महांति ने आज अपना इस्तीफा बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक को भेज दिया है। 2019 में महांति बीजद के टिकट पर लोकसभा के लिए चुने गए थे।

इससे पहले अनुभव बीजेडी के टिकट पर राज्यसभा गए थे। बीजद ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए केंद्रापड़ा लोकसभा सीट से अंशुमान मोहंती को मैदान में उतारा है। अंशुमान ने कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़ दी थी और बीजद में शामिल हो गए थे।चर्चा थी कि टिकट कटने के बाद अनुभव पार्टी छोड़ देंगे।

पिछले कुछ सालों से पारिवारिक विवाद में फंसे अनुभव महांति को भी पार्टी में अनेदेखा किया जा रहा था।उन्हें पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल नहीं किया जा रहा था।अनुभव को पिछले पंचायत चुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिया गया था।

अनुभव महांति भाजपा में हो सकते हैं शामिल 

अनुभव को हाल ही में कटक के सांसद भर्तृहरि महताब की होली पार्टी में देखा गया था, जिन्होंने बीजद से इस्तीफा देने के बाद भाजपा का दामन थाम लिया है। इसके बाद से ही अनुभव के बीजेडी छोड़ने की चर्चा चल रही थी।

इससे पहले अभिनेता और कोरई के पूर्व विधायक आकाश दास नायक ने बीजद से अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। दो दिन पहले अभिनेता सह पूर्व सांसद सिद्धांत महापात्र ने बीजद छोड़ दी थी। वह बरहमपुर सीट से बीजद के टिकट पर दो बार लोकसभा के लिए चुने गए।अरिंदम रॉय ने इससे पहले बीजद छोड़ दी थी। 

ये भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: चुनाव से पहले BJD का बड़ा विकेट गिरा, इस सांसद ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Lok Sabha Poll 2024: नवीन पटनायक को एक और झटका, अब इस नेता ने छोड़ी पार्टी; 'कमल' का थामा दामन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर