Move to Jagran APP

पिता के दाह संस्कार की कर रहा था तैयारी, अचानक बेटे की भी हो गई मौत; एक ही चिता पर दोनों को दी गई मुखाग्नि

ओडिशा के कोरापुट जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां पिता के दाह संस्कार की तैयारी में जुटे बेटे की भी अचानक मौत हो गई। इसके बाद थोड़ी देर के लिए सन्नाटा पसर गया। बताया जा रहा है कि 27 वर्षीय बेनुधर मंडल एक सामाजिक कार्यकर्ता था। बुधवार को उसके 67 वर्षीय पिता की मौत हो गई थी। अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 06 Dec 2023 09:55 PM (IST)
Hero Image
पिता के दाह संस्कार की कर रहा था तैयारी, अचानक बेटे की भी हो गई मौत

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल। एक दिल दहला देने वाली घटना में ओडिशा के कोरापुट जिले के कामता गांव में बुधवार को अपने पिता के दाह संस्कार की तैयारी करते समय पुत्र की मौत हो गई। 27 वर्षीय बेनुधर मंडल नाम का यह शख्स एक सामाजिक कार्यकर्ता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार को लगभग 1 बजे उनके मंडल के 67 वर्षीय पिता की मौत हो गई, जिसके बाद मंडल सपरिवार अपने पिता के शव को अंतिम संस्कार के लिए अपने पैतृक गांव कामता ले आया।

पिता के दाह संस्कार की चल रही थी तैयारी

सूत्रों ने बताया कि जब रिश्तेदार और परिवार के सदस्य दाह संस्कार की व्यवस्था करने में व्यस्त थे तब मंडल शौच के लिए गया। इसी दौरान एक पेड़ की शाखा उसके ऊपर गिर गई, जिससे मंडल को सिर में गंभीर चोटें आईं।

हालांकि, आनन फानन में परिवार के अन्य सदस्य उसे तुरंत बोरीगुम्मा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दुखद घटना से गांव में तब मातम पसर गया जब पिता और पुत्र को एक ही अर्थी पर मुखाग्नि दे कर परलोक विदा किया गया।

यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि कोरापुट दक्षिण ओडिशा का एक जिला है, जहां मिचौंग चक्रवात के प्रभाव के कारण मंगलवार से भारी बारिश हो रही है।

ये भी पढ़ें: IT Raid In Odisha: ओडिशा समेत तीन राज्यों में IT का छापा, 50 करोड़ कैश जब्त; जांच के घेरे में अल्कोहल डिस्टिलरी फर्म

ये भी पढ़ें: बहुचर्चित हनी ट्रैप मामला: अर्चना नाग को मिली जमानत, जल्द होगी जेल से बाहर; पिछले साल हुई थी गिरफ्तारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।