Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Crime News: कटक में नशे की बड़ी खेप बरामद, एक करोड़ की ब्राउन शुगर जब्त; STF ने कारोबारी को दबोचा

Odisha Crime ओडिशा के कटक में नशा के कारोबार का भंडाफोड़ किया गया है। इस दौरान एसटीएफ ने एक करोड़ से ज्यादा की ब्राउन शुगर जब्त की है। वहीं एक कारोबारी को भी धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया और मामला दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 01 Nov 2023 06:20 PM (IST)
Hero Image
कटक में नशे की बड़ी खेप बरामद, एक करोड़ की ब्राउन शुगर जब्त

संवाद सहयोगी, कटक। भुवनेश्वर एसटीएफ की टीम ने कटक से एक नशा कारोबारी को गिरफ्तार किया है। इस दौरान उसके पास से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर बरामद की गई। बाद में मामला दर्ज कर बुधवार को कोर्ट चालान करते हुए उसे जेल भेज दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, विशेष सूत्रों से खबर मिलने के बाद भुवनेश्वर एसटीएफ की टीम ने तिगरिया कालीबिरी ब्रिज पर छापेमारी की। इस दौरान वहां से एक नशा व्यापारी सूर्यकांत मंत्री (32) को दबोच लिया।

तिगीरिआ थाना क्षेत्र अंतर्गत बिंधाणिमा इलाके निवासी त्रिलोचन बीसोई के बेटे सूर्यकांत से एसटीएफ की टीम ने 1 किलो 22 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया।

कई अन्य सामान भी एसटीएफ ने जब्त की 

इसके अलावा अन्य कुछ आपत्तिजनक सामान भी उसके पास से बरामद हुई है। कहां से वह सारा सामान लाया था उसके बारे में वह कुछ भी स्पष्ट जानकारी नहीं दिया है। उसे गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ की टीम ने आठगड़ एडिशनल सेशंस कम स्पेशल जज के समक्ष पेश किया। बुधवार को उस पर मामला दर्ज किया गया।

फिलहाल, एनडीपीएस(नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) 1985 की धारा 21(सी) के तहत मामला दर्ज कर घटना की अधिक जांच-पड़ताल जारी है।

2020 से एसटीएफ की जगह-जगह छापेमारी जारी

विदित है कि स्पेशल ड्राइव के तहत नारकोटिक ड्रग्स कारोबार को लेकर एसटीएफ टीम की ओर से 2020 से जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। इस बीच एसटीएफ की टीम कुल 73 किलोग्राम ब्राउन शुगर, 202 ग्राम कोकीन, 116 कुंटल गांजा, 750 ग्राम अफीम बरामद हुई है, जबकि 183 से अधिक नशा माफियायों को गिरफ्तार किया है।

यहां तक कि बरामद होने वाली ब्राउन शुगर में से पिछले साल एसटीएफ ने 62 किलोग्राम से अधिक के ब्राउन शुगर को भी नष्ट किया था।

यह भी पढ़ें: हर दिन 15 मौतें...ओडिशा में सड़क हादसों पर आया चौंकानेवाला रिपोर्ट, जानें पूरे देश में हर घंटे जा रही कितनी जानें

यह भी पढ़ें: बढ़ रही दिल की धड़कनें, सोने पर नहीं आ रही नींद...ट्रेन में बैठते ही माथे पर आ रही शिकन; लगातार हादसों से डरे यात्री

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर