Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिन में हुई पिटाई, रात में अचानक सीने में होने लगा तेज दर्द, शिक्षक पर दसवीं के छात्र की मौत का लगा आरोप

ओडिशा के बालेश्‍वर जिले के खांतापाड़ा थाना के अधीन कुली गांव में स्थित बंशीधर विद्यापीठ से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां दसवीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई है जिसका आरोप शिक्षक और प्रधान अध्‍यापिका पर लग रहा है। बताया जा रहा है दिन में पिटाई के बाद रात में अचानक सीने में दर्द होने के साथ बच्‍चे की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 09 Oct 2023 02:49 PM (IST)
Hero Image
शिक्षकों की पिटाई से छात्र की हुई मौत।

जागरण संवाददाता बालेश्वर। बालेश्वर जिला के अंतर्गत खांतापाड़ा थाना के अधीन कुली गांव से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के एक विद्यालय में दो छात्रों के आपसी झगड़े में हिंदी विषय के शिक्षक ने एक की जमकर पिटाई की है। इससे उस बच्‍चे के परिवार के लोगों ने शिक्षक पर उक्त छात्र की मौत का आरोप लगाया है।

शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत का विरोध

प्राप्त खबर के अनुसार, कुली गांव स्थित बंशीधर विद्यापीठ में पढ़ाने वाले हिंदी के अध्यापक की पिटाई से दसवीं कक्षा के एक छात्र की मौत का आरोप खांटा पाड़ा थाने में परिवार के लोगों ने लगाया है।

इस सिलसिले में परिवार के लोगों ने उक्त अध्यापक के नाम पर एक लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है व इसी के साथ कई घंटे तक मृत छात्र के शव को विद्यालय के सामने रखकर अपना विरोध भी जताया है। 

दफ्तर में बुलाकर की गई बच्‍चों की पिटाई

खांटा पाड़ा थाना के अंतर्गत कृष्णापुर गांव के रहने वाले गोविंद दास के बेटे सुमन कुमार दास (15 वर्ष) विद्यालय में परीक्षा चलने के कारण परीक्षा देने गया था।

परीक्षा के बाद एक अन्य छात्र सूर्यकांत मलिक के साथ उसका झगड़ा हुआ। बाद में प्रधान अध्यापिका और अध्यापक निरंजन मलिक सुमन ने अपने दफ्तर में बुलाकर बच्‍चों को पीटा।

यह भी पढ़ें: Odisha News: 14 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुलेगा सिमलीपाल National Park, सुबह 6 से 9 के बीच मिलेगी एंट्री

रात में बच्‍चे के सीने में होने लगा दर्द

विद्यालय की छुट्टी होने के बाद सुमन घर गया, लेकिन अपने घरवालों के सामने अध्यापक द्वारा पिटाई की घटना का जिक्र नहीं किया, लेकिन रात को अचानक सुमन की छाती में दर्द हुआ। दर्द होने के बाद उसने अध्यापक द्वारा पिटाई की घटना के बारे में अपने परिवार वालों को बताया था। 

इलाज के दौरान हुई छात्र की मौत

उसे तत्काल खांटा पाड़ा के चिकित्सालय में इलाज के लिए लाया गया, जहां पर उसकी हालत में सुधार न होते हुए देख डॉक्टरों ने उसे जिला मुख्य चिकित्सालय में स्थानांतरित कर दिया। यहां पर इलाज के दौरान सुमन की मौत हो गई थी।

प्रधान अध्यापिका और उक्त अध्यापक के नाम पर परिवार के लोगों ने खांता पाड़ा थाना में लिखित शिकायत दर्ज की। इन लोगों ने आरोप लगाया है कि उनकी पिटाई से उनके बेटे की मौत हुई है।

खांता पाड़ा थाना के थाना प्रभारी विरांची साहू पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर उन्हें कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद लोगों ने अपना विरोध खत्‍म किया। 

यह भी पढ़ें: Sikkim Flood: सिक्किम बाढ़ में ओडिशा के 8 लोग अब भी लापता, वादियों में घूमने गए बच्‍चों से नहीं हो पा रहा संपर्क

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर