Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: दहेज में नहीं मिले तीन लाख तो ससुराल वालों ने बहू को घर से निकाला, महिला ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार

राउरकेला से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इस दौरान दहेज के लालच में ससुराल वालों ने बहू को तीन साल की बेटी के साथ घर से बाहर निकाल दिया। अब ऐसे में महिला ने थाने में मामला दर्ज करवाई है और न्याय की गुहार लगाई है। महिला की शादी 2021 में हुई थी तब से ही उसे प्रताड़ित किया जा रहा था।

By Mahendra Mahato Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 26 Dec 2023 06:16 PM (IST)
Hero Image
Odisha News: दहेज में नहीं मिले तीन लाख तो ससुराल वालों ने बहू को घर से निकाला,

जागरण संवाददाता, राउरकेला। राउरकेला के सुंदरगढ़ टाउन थाना क्षेत्र स्थित पतरापाड़ा में दहेज नहीं लाने पर राउरकेला की बेटी कावेरी को ससुराल के लोगों ने घर से निकाल दिया। पिता की मौत होने के चलते वह दहेज के लिए कुछ नहीं दे पायी थी। थाने में सास, ससुर और ननद के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद पुलिस इसकी जांच कर रही है।

राउरकेला की कावेरी दास की शादी पतरापाड़ा निवासी सुदर्शन महंती व सुनीता महंती के बेटे केशव महंती के साथ 14 फरवरी 2021 को हुई थी। कावेरी के पिता की मौत हो जाने के कारण विधवा मां किसी तरह बेटी की शादी कराई थी। शादी के बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जा रहा था।

पैसे के लिए ससुराल के लोग कर रहे थे प्रताड़ित

शादी के तीन महीने बाद ही सास, ससुर और ननद उसे तीन लाख रुपये लाने के लिए तरह-तरह से प्रताड़ित करने लगे थे। इस बीच वह गर्भवती हो गई एवं उस हालत में उसे घर से निकाल दिया गया। तब पति उसके साथ आरआरआइटी कॉलोनी में भाड़े के घर में रहने लगी थी।

जब वह तीन साल की बेटी को लेकर अपने ससुराल गई तब सास सुसर व ननद ने उसके साथ मारपीट की एवं घर से बाहर निकाल कर ताला जड़ दिया। हारकर उसने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है और पुलिस से न्याय की गुहार लगायी है।

ये भी पढ़ें: ओडिशा में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, कालीमेला के जंगलों से हथियारों को जखीरा बरामद

ये भी पढ़ें: Jagannath Dham में बनकर तैयार भव्य 'परिक्रमा कॉरिडोर', 17 जनवरी को होगा शुभारंभ; मेहमानों को निमंत्रण देने की प्रक्रिया शुरू