Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव को लेकर दक्षिण ओडिशा में जोरदार सुरक्षा व्यवस्था, सीमावर्ती जिलों में पुलिस और सुरक्षा बलों की पैनी नजर

आज यानी सोमवार 13 मई को ओडिशा में प्रथम चरण और देश के चौथे चरण का चुनाव होगा। इसी के चलते छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे दक्षिण ओडिशा के जिलों में सुरक्षा व्यवस्था जोरदार और कड़ी की गई है। पुलिस और सुरक्षा बल के जवान सीमावर्ती जिलों में पूरी तरह से अलर्ट पर हैं और किसी भी गड़बड़ी से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 13 May 2024 12:01 AM (IST)
Hero Image
चुनाव को लेकर दक्षिण ओडिशा में की गई जोरदार सुरक्षा व्यवस्था

संवाद सहयोगी, संबलपुर। ओडिशा में सोमवार, 13 मई के दिन होने वाले प्रथम चरण के चुनाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे दक्षिण ओडिशा के जिलों में सुरक्षा व्यवस्था जोरदार कर दी गई है। पुलिस और सुरक्षा बल के जवान सीमांत के जिलों में पूरी तरह अलर्ट हैं और किसी भी गड़बड़ी से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

बताया गया है कि चलित सप्ताह छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में कुल 11 नक्सलियों के मारे और दक्षिण ओडिशा के कोरापुट, नवरंगपुर, कालाहांडी जैसे नक्सल प्रभावित संसदीय क्षेत्रों में सोमवार, 13 मई के दिन होने वाले चुनाव को देखते हुए यह सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई थी मुठभेड़

गौरतलब है कि शनिवार, 11 मई के अपरान्ह, छत्तीसगढ़ के धमतरी जिला नगरी थाना अंतर्गत रावण दिग्गी जंगल में छत्तीसगढ़ पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में वासु नामक एक नक्सली की मौत हो गई थी, जबकि अन्य एक फरार हो गया था। मारे गए नक्सली की पहचान मैनपुर- नुआपाड़ा संयुक्त डिवीजन के नक्सली के रुप में हुई है।

अधिकांश इलाके नक्सल प्रभावित

बताया गया है कि सोमवार, 13 मई के दिन दक्षिण ओडिशा के चार संसदीय क्षेत्र और इनके 28 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है। इनमें से अधिकांश क्षेत्र नक्सल प्रभावित हैं।

हमेशा की तरह नक्सली इस चुनाव में भी गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस और सुरक्षा बल के जवान ना केवल सीमांत जिलों में बल्कि नक्सल प्रभावित इलाकों में भी जोरदार अभियान चला रहे हैं।

ये भी पढे़ं-

Odisha Election News: ओडिशा में कल होगा इन सीटों पर पहले चरण का मतदान, इतने प्रत्याशी चुनाव में आजमा रहे किस्मत

PM Modi Odisha Visit: फिर से ओडिशा आ रहे PM मोदी, इस दिन पुरी में करेंगे 'रोड शॉ'; यहां देंगे जनसभा में संबोधन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर