Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरे बकाया फीस तो दे दो...ट्यूशन टीचर ने मांगे अपने हिस्‍से के पैसे, तो बौखला गया छात्र; कर दी नाबालिग बेटे की हत्‍या

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक लड़का अपने टीचर के यहां दो साल से ट्यूशन पढ़ता था। जब टीचर ने उससे अपने बकाए पैसे मांगे तो उसे इस बात का इतना बुरा लगा कि उसने उनके बेटे की चाकू घोंपकर हत्‍या कर दी। नाबालिग छात्र ने पुलिस के सामने अपना जुर्म भी कबूल लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 02 Nov 2023 03:31 PM (IST)
Hero Image
ट्यूशन टीचर ने मांगी फीस तो छात्र ने उनके बेटे की कर दी हत्‍या।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ट्यूशन टीचर ने अपने एक छात्र से फीस की मांग की, तो छात्र ने अपने ट्यूशन टीचर के नाबालिग बेटे की हत्या कर दी। हत्याकांड का 24 घंटे के अन्दर खुलासा करते हुए भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह ने उक्त जानकारी दी है।

दो साल से यहां ट्यूशन पढ़ता था आरोपित छात्र

डीसीपी ने कहा है कि खुर्दा जिला जटनी थाना अन्तर्गत बेणापंजरी गांव में हुई इस हत्याकांड में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले आरोपी नाबालिग छात्र को हिरासत में ले लिया गया है।

डीसीपी ने कहा कि मृतक छात्र शुभम स्वरूप पलतासिंह के पिता मनोज कुमार पलतासिंह पेशे से शिक्षक हैं और हत्या करने वाला छात्र पिछले दो साल से इनके यहां ट्यूशन पढ़ता था।

बुधवार को शुभम अपने कमरे में पढ़ाई कर रहा था, जबकि उसके माता-पिता घर के ऊपरी मंजिल पर थे। इसी दौरान आरोपी छात्र ने शुभम के पेट में चाकू घोंपकर हत्या कर दी। शुभम के कमरे से चीख-पुकार की आवाज सुनकर उसके माता-पिता कमरे में पहुंचे और अपने बेटे को खून से लथपथ पाया।

इसके बाद वे उसे अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुभम आदर्श विद्यालय में नवीं कक्षा में पढ़ाई करता था।

डीसीपी प्रतीक सिंह का फाइल फोटो।

यह भी पढ़ें: तो प्रधानमंत्री मोदी ने इस मशहूर कलाकार के तैयार 'कलश' का किया था चयन, जानें कौन हैं सूर्यस्नाता मोहंती

ट्यूशन फीस को लेकर कर दी हत्‍या

घटना की खबर मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की और घटना में सुराग जुटाना शुरू कर दिया। एक स्कूल बैग जब्त किया गया, जिसमें एक जोड़ी स्कूल यूनिफार्म और अन्य सामग्री थी। इस बैग ने जांच शुरू करने के लिए प्रारंभिक सबूत दे दिए।

जांच में प्लस टू के एक छात्र के इस हत्याकांड में शामिल होने की बात पता चली। इसके बाद पुलिस टीम ने ग्रामीणों से पूछताछ की और फिर जांच अधिकारी ने प्लस टू के छात्र को तलब किया और जब उससे पूछताछ की गई, तो उसने नौवीं कक्षा के छात्र शुभम की हत्या करने की बात कबूल कर ली।

चाकू घोंप कर टीचर के बेटे को मार डाला

डीसीपी ने कहा कि उक्त छात्र से जब हत्याकांड के मकसद के बारे में पूछा गया, तो उसने कहा कि वह लगभग दो साल से मृतक के माता-पिता के यहां ट्यूशन पढ़ता था और उसे ट्यूशन फीस के लिए कुछ पैसे देने थे।

हत्याकारी छात्र ने कहा कि ट्यूशन टीचर बार-बार सार्वजनिक रूप से पैसे मांग रहे थे। इससे मैं अपमानित महसूस कर रहा था। अपना गुस्सा निकालने के लिए मैं उनके घर गया और उनके बेटे पर चाकू से हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई।

शुरुआती जांच से हुआ चौंकानेवाला खुलासा

डीसीपी ने कहा है कि पुलिस ने अपराध में प्रयोग किए गए हथियार, उसके बैग और अन्य चीजें जब्त की हैं। साइंटिफिक टीम अपराध स्थल से महत्वपूर्ण सबूत इकट्ठा कर रही है। जांच पूरी होने के बाद आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा।

बकाया ट्यूशन की राशि के बारे में पूछे जाने पर डीसीपी ने कहा, "हालांकि हमें अभी तक इसका पता लगाना है, लेकिन प्राथमिक जांच से पता चला है कि यह राशि 3000 रुपये से 5000 रुपये के बीच थी।

यह भी पढ़ें : Odisha Crime: मंत्रियों के करीबियों ने लूटी कॉलेज छात्रा की अस्‍मत, भाजपा महिला मोर्चा ने BJD सरकार को घेरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर