Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चलती ट्रेन से गिरी महिला के लिए फरिश्‍ता बनीं महिला काॅन्‍स्टेबल, बाल-बाल बचाया; CCTV में कैद हुई दिल दहला देने वाली घटना

ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस में चढ़ने की कोशिश करती एक महिला अचानक गिर गई जिसे देवदूत बनकर एक महिला कॉन्‍स्‍टेबल ने बचा‍ लिया। हेड काॅन्‍स्टेबल की पहचान हेमावती बेहेरा के रूप में हुई है जबकि महिला का नाम मनोरमा श्रीवास्तव है और वह नागपुर की रहने वाली है। यह घटना खुर्दारोड स्टेशन पर हुई है। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 29 Jan 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
चलती ट्रेन से गिरी महिला, देवदूत बनी महिला काॅन्‍स्टेबल।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में एक महिला गिर गई। देखने वालों ने सोचा कि यह महिला अब नहीं बचेगी। हालांकि, जीआरपी की हेड काॅन्‍स्टेबल फरिश्ता बन गयी और महिला को मौत के मुंह से बचा लिया। यह घटना खुर्दारोड स्टेशन पर हुई है और घटना का पूरा दृश्य सीसीटीवी में कैद हो गया।

उत्‍कल एक्‍सप्रेस में चढ़ने की कोशिश कर रही थी महिला

देवदूत के रूप में महिला की जान बचाने वाली हेड काॅन्‍स्टेबल की पहचान हेमावती बेहेरा के रूप में हुई है। सीसीटीवी फुटेज में देखने को मिला है कि नागपुर की मनोरमा श्रीवास्तव नामक महिला ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस में चढ़ने की कोशिश कर रही थी। हालांकि, वह ट्रेन में नहीं चढ़ पायी और नीचे गिर गई।

कॉन्‍स्‍टेबल की मदद से बाल-बाल बची महिला

महिला के गिरने के बाद ट्रैक पर जाती कि उससे पहले वहां ड्यूटी पर तैनात हेड महिला काॅन्‍स्टेबल हेमावती बेहेरा की नजर उन पर पड़ी।

हेमावती ने दौड़कर ट्रेन से गिरी महिला को खींच लिया और महिला बाल-बाल बच गई। उक्त महिला यात्री का प्राथमिक उपचार किया गया है। महिला पूरी तरह से सुरक्षित है। वहीं हेड काॅन्‍स्टेबल हेमावती की लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पुरी से अयोध्‍या के बीच सरपट दौड़ेगी एक्‍सप्रेस ट्रेन, रेलमंत्री से लगाई गई गुहार; अब तक नहीं है कोई डायरेक्‍ट ट्रेन

यह भी पढ़ें: Odisha News: समलेश्वरी शक्तिपीठ का हुआ कायापलट, CM नवीन पटनायक ने किया लोकापर्ण; देखें तस्‍वीर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें