Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में डूबने से दस की मौत, होली खेलने के बाद तालाब व नहर में नहाते वक्‍त हुआ हादसा

ओडिशा के अलग-अलग हिस्‍सों में होली के मौके पर दस लोगों की मौत हो गई है। यहां होली खेलने के बाद तालाब व कैनाल में नहाते समय 10 लोगों की जान चली गई। इसमें कटक गंजाम बालेश्‍वर संबलपुर जैसे जिले शामिल हैं। राज्‍य के विभिन्‍न हिस्‍सों से लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है। यहां रंगोत्‍सव का पर्व कई लोगों के लिए काल साबित हुआ।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 27 Mar 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा के अलग-अलग हिस्‍सों में होली पर डूबकर दस की मौत।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के साथ पूरे प्रदेश में रंगो का त्योहार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। हालांकि, प्रदेश के कुछ जगहों से अनहोनी के भी समाचार मिले हैं, जिससे होली का यह पर्व मातम में बदल गया। होली के दिन मंगलवार को रंग खेलकर तालाब एवं कैनाल में नहाते समय प्रदेश के विभिन्न स्थानों से 10 लोगों की पानी में डूबकर मौत हो जाने की सूचना मिली है।

कटक में हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, इसमें कटक बारंगपुरी मुख्य नहर में पंचपाल गांव के पास एक छात्र की डूबकर मृत्यु हो हो गई है। यह छात्र भुवनेश्वर के चंद्रशेखरपुर इलाके का रहने वाला है। यहां रंग खेलने के बाद नहाते समय दो छात्र डूब गए थे। इसमें से एक तो बचा लिया गया, मगर अन्य एक छात्र की मृत्यु हो गई। मृतक छात्र का नाम राकेश सेठी है और वह नवीं कक्षा का छात्र था।

बालेश्‍वर में नाबालिग की मौत

उसी तरह से बालेश्वर जिले के सोर थाना अंतर्गत दहीसड़ा गांव मे एक नाबालिग की मृत्यु हो गई है। मृतक नाबालिग छात्र का नाम मानस पात्र है और वह पांचवीं कक्षा का छात्र था।

होली खेलने के बाद मानस घर के पास मौजूद पोखर में नहाने गया था और वह पानी में डूब गया। उसे पानी से निकालकर अस्पताल ले जाया गया मगर डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।बालेश्वर जिले में एक अन्य घटना में तालाब में डूबने से एक और नाबालिग लड़के की मौत हो गई।

नाबालिग की पोखर में डूबकर मौत

वहीं कटक जिले के सालेपुर छानीपुर पंचायत अंतर्गत बारीबारी गांव में पोखर में नहाते समय डूब जाने से एक काॅलेज छात्र की मौत हो गई है। मृतक छात्र का नाम आशीष कुमार दास है उम्र 17 वर्ष है।

होली खेलने के बाद वह स्थानीय करमुआ पोखर में नहा रहा था। कटक जिले के ही निश्चिंतकोइली में इलाके के लुना नदी में एक अन्य युवक पानी में नहाते समय डूबकर मौत हो गई है। पारादीप लाॅक पुलिस थाना कतकुला गांव में भी एक नाबालिग बच्चे की पानी में डूबकर मृत्यु होने की सूचना मिली है।

गंजाम और संबलपुर में भी हुआ हादसा

इसके अलावा गंजाम जिले के चमाखंडी वासनापुटी गांव में एक युवक की रंग खेलने के बाद तालाब में नहाते समय डूबकर मृत्यु होने की खबर मिली है।

कालाहांडी जिले के शेषपदर गांव में एक नाबालिग लड़का डूब गया, जबकि सुंदरगढ़ जिले के कोइड़ा इलाके में एक अन्य नाबालिग की नदी में डूबने की खबर है। वहीं सम्बलपुर चाउंरपुर पावर चैनेल कैनाल में डूबकर एक युवक की मृत्यु हो गई है।