Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: ब्राह्मणी नदी में हादसा! डूबने से 2 इंजीनियरिंग के छात्रों की मौत, 4 बचाये गए

ब्राह्मणी नदी में स्नान के दौरान भंवर में फंसकर दो इंजीनियरिंग के छात्रों की डूबने से मौत हो गई जबकि चार को बचा लिया गया है। नहाने आए छात्र संबलपुर यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के द्वितीय वर्ष के थे और वे राउरकेला एनआईटी में इंटर्नशिप के लिए आये थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और अग्निशमन टीम ने मौके पर पहुंचकर उनकी तलाश शुरु की है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 08 Jun 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
ब्राह्मणी नदी में हादसा और डूबने से 2 इंजीनियरिंग के छात्रों की मौत

जागरण संवाददाता, राउरकेला। ब्राह्मणी नदी में स्नान के दौरान भंवर में फंसकर दो इंजीनियरिंग छात्र डूब गए जबकि चार को बचा लिया गया है।

विद्यार्थी संबलपुर यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी थे एवं राउरकेला एनआइटी में इंटर्नशिप के लिए आये थे।

घटना की सूचना पर पहुंची टीम

घटना की सूचना मिलते ही ब्राह्मणी तरंग पुलिस और अग्निशमन टीम मौके पर पहुंचकर उनकी तलाश शुरु की है। संबलपुर यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी राउरकेला एनआइटी में इंटर्नशिप के लिए आये हैं।

इनमें से छह विद्यार्थी दोपहर को वेदव्यास मंदिर घूमने गए थे। मंदिर में घूमने के बाद वे कोयल व शंख नदी के संगम पर ब्राह्मणी नदी में स्नान करने लगे। तभी सभी विद्यार्थी तेज धार में चले गए एवं बहने लगे।

इनकी डूबने से हुई मौत

तीन छात्र व एक छात्रा को किसी तरह बचा लिया गया एवं इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल भेजा गया जबकि 21 वर्षीय रजत साहू व 23 वर्षीय समिरन सुकुमार नायक डूब गए।

रजत साहू बालेश्वर का रहने वाला था एवं संबलपुर यूनिवर्सिटी ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन में द्वितीय वर्ष का छात्र था एवं मई से जुलाई तक इंटर्नशिप के लिए आया था।

ये छात्र बचे

समीरन सुकुमार नायक रघुनाथपुर पटिया का रहने वाला था एवं वह भी संबलपुर विसुट में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट का छात्र है। वह एक महीने के इंटर्नशिप के लिए एनआइटी राउरकेला आया था।

बहने से बचाये गए विद्यार्थियों में विसुट की अभिलिप्सा प्रधान, विष्णु देव, संबलपुर विश्वविद्यालय के संविधान साहू, सोना यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर के तपन कुमार पात्र शामिल हैं। घटना को लेकर एनआइटी में शोक है।

ये भी पढे़ं-

Odisha News: आसमानी बिजली की चपेट में आए 4 लोगों की मौत; चार गंभीर रूप से घायल

Odisha News: BJP विधायक प्रशांत जगदेव को कोर्ट से मिली राहत! अदालत ने दी अंतरिम जमानत, EVM तोड़ने का लगा था आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर