Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: महानदी के गड़गड़िया घाट में बहे 2 कांवड़िए, 1 को सुरक्षित बचाया; दूसरा कांवड़िया लापता

रविवार की शाम कटक महानदी के गड़गड़िया घाट पर दो कांवड़ियों के डूब गए। इनमें से एक कांवड़िए को सुरक्षित बाहर निकाला गया है वहीं एक कांवड़िया अभी तक लापता है। काफी घंटों तक खोजबीन करने के बाद भी कांवड़िए का पता नहीं चल पाया है। पानी में बहकर लापता होने वाले कांवड़िए का नाम रंजन पात्र है और वह भुवनेश्वर के पटिआ इलाके का रहने वाला है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 29 Jul 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
नदी में बने घाट पर डूबे दो कांवड़िए (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, कटक। कटक महानदी के गड़गड़िया घाट में रविवार की शाम को एक हादसा हो गया। हादसे में दो कांवड़िए बह गए। इसमें से एक कांवड़िया नदी में बहकर लापता हो गया है, जबकि एक अन्य को बचा लिया गया है।

पानी में बहकर लापता होने वाला कांवड़िया भुवनेश्वर पटिआ इलाके का सुशांत पात्र का बेटा सौम्य रंजन पात्र (26) है। दमकल कर्मचारी गड़गड़िया घाट में घंटों उसकी खोजबीन की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। जबकि उसके एक दोस्त को दमकल विभाग के कर्मचारियों ने बचा लिया है।

ऐसे हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार, भुवनेश्वर प्रशांति बिहार इलाके के करीब 12 दोस्त गड़गड़िया घाट से पानी उठाकर बाबा लिंगराज के मस्तक पर पवित्र पानी चढ़ाने के लिए कांवड़ लेकर आए थे। पहले पानी के अंदर ज्योति प्रकाश बस्तिआ (23) घुस गया था।

किनारे पर लगभग 15 फीट गहरा पानी होने के कारण उनका पैर फिसल गया और वह डूबने लगा। चिल्लाने पर उनके दोस्तों में सौम्य रंजन उसे पानी में डूबता देख पानी के अंदर छलांग लगाकर उसे बचाने का प्रयास किया।

काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिला एक कांवड़िए का शव

ऐसे में वहां पर मौजूद दमकल कर्मचारी तुरंत पानी में छलांग लगाकर ज्योति को बचा लिया, लेकिन उसे बचाने के लिए पानी के अंदर छलांग लगाने वाले सौम्य रंजन को बचाया नहीं जा सका। बगैर लाइफ जैकेट के पानी में छलांग लगाने वाले दमकल कर्मचारी गगन परिडा एवं संग्राम बेहेरा भी पानी में काफी दूर तक बह गए थे।

अन्य दमकल कर्मचारियों ने बांस के द्वारा उन्हें बचाया। बक्सी बाजार दमकल केंद्र और महानदी दमकल केंद्र की एक टीम वोट के मदद से सौन्य रंजन की घंटो तक खोजबीन की, लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चल सका। नदी में वर्तमान में काफी तेज बहाव होने के कारण उसके दूर बह जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।

अस्वस्थ होने वाले ज्योति प्रकाश को तुरंत कटक बड़ा मेडिकल को इलाज के लिए भेज दिया गया। रविवार को एक ही दिन में गड़गड़िया घाट में लगभग 8 कांवरिया नदी में बह गए थे, लेकिन दमकल विभाग के कर्मचारियों ने सभी को बचा लिया था।

ये भी पढ़ें-

Odisha News: कार की टक्कर में 2 कांवड़ियों की मौत, 3 घायल; आक्रोशित लोगों ने किया रास्ता बंद

Odisha News: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो ट्रेन रद व 6 ट्रेनों का बदला समय; रेल यातायात प्रभावित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर