Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संबलपुर में भीषण सड़क हादसा: मवेशियों से लदा ट्रक पलटने से 4 लोगों ने तोड़ा दम, कंटेनर में लदे 20 से अधिक मवेशियों की भी मौत

Odisha News संबलपुर में गुरुवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। इसकी चपेट में आकर चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। यहां रात के लगभग 10.45 बजे बरगढ़ से संबलपुर जा रहे एक ट्रक ने मवेशियों से लदे एक अन्‍य ट्रक को टक्‍कर मार दी। दूसरा ट्रक खड़ा था और इसके आगे बैठकर चालक समेत अन्‍य खाना बना रहे थे कि तभी हादसे के शिकार हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 13 Oct 2023 11:37 AM (IST)
Hero Image
संबलपुर में मवेशियों से लदा ट्रक पलटने से 4 की मौत।

संवाद सूत्र, संबलपुर। गुरुवार की रात संबलपुर जिला के बुर्ला थाना इलाके में घटित एक दु:खद सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और उनके साथ एक कंटेनर में लदे 20 से अधिक मवेशियों की भी मौत हो गई।

कंटेनर को ट्रक ने पीछे से मारा धक्‍का

यह दर्दनाक हादसा कोलकाता-मुंबई राजमार्ग पर स्थित बुर्ला थाना अंतर्गत ए.कटापाली चौक के निकट तब हुई, जब राजमार्ग किनारे खड़े कंटेनर को एक ट्रक ने पीछे से ठोंक दिया।

इस हादसे में मृत समस्त चार लोगों को पश्चिम बंगाल के अलग-अलग जिलों का बताया गया है, जो संभवत: बरगढ़ जिला से मवेशी खरीदकर वापस लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें: हॉकी स्टार अमित रोहिदास और दीप ग्रेस एक्का मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने दिया सम्‍मान, लाखों-करोड़ों रुपये का दिया चेक

खाना बनाने में व्‍यस्‍त थे कंटेनर के ड्राइवर सहित बाकी लोग

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार की रात बुर्ला थाना अंतर्गत ए. कटापाली चौक के निकट एक मवेशी लदा कंटेनर खड़ा था।

कंटेनर के ड्राइवर और अन्य लोग रात का भोजन बनाने में लगे थे, इसी दौरान रात करीब 10.45 बजे बरगढ़ की ओर से आती एक तेज रफ्तार ट्रक ने ओवरटेक करने के चक्कर में सामने जाती एक अन्य ट्रक को पीछे से ठोंक दिया।

दूसरी ट्रक इस टक्कर से अनियंत्रित होकर सामने खड़ी कंटेनर से टकराई। इससे मवेशियों से लदा कंटेनर पलट गया और कंटेनर के पास भोजन बना रहे चार लोग उसके नीचे दब गये। इस हादसे के बाद ट्रक चालक घटनास्थल से फरार हो गया।

तीन की मौके पर मौत, एक ने अस्‍पताल के रास्‍ते तोड़ा दम

स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद बुर्ला पुलिस और अग्निशमन केंद्र के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरु किया।

तब तक तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। गंभीर रुप से घायल अन्य दो लोगों को बुर्ला हॉस्पिटल ले जाया गया, डॉक्टर ने एक को मृत घोषित कर दिया।

मृतक पश्चिम बंगाल के हैं

इस बारे में जानकारी देते हुए बुर्ला एसडीपीओ सत्यव्रत दास ने बताया है कि मृतक पश्चिम बंगाल के हैं। मवेशियों को लेकर यह सभी वापस लौट रहे थे तभी यह हादसा हुआ।

पुलिस की आगे की जांच के बाद पता चल सकेगा कि मामला गोवंश की तस्करी का है या नहीं। मृतकों के शेख मोहम्मद नादिया जिला का, शेख मनीरुल हावड़ा जिला का और शेख शाह आलम पश्चिमी मेदिनीपुर का है, जबकि चौथे मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली चलो! ओडिशा से 22 विधायकों की टीम राजधानी करेंगे कूच, प्रधानमंत्री से कहेंगे- यहां भी भेजिए ED, CBI

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर