Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर हुई अनहोनी! संबलपुर में महानदी द्वितीय ब्रिज से कूदी युवती, रोड पर लेडीज चप्‍पल देख लोगों को हुआ शक

महानदी द्वितीय ब्रिज से लोगों के नीचे कूदने की घटनाएं अकसर सामने आती रहती हैं। गुरुवार को भी ब्रिज से एक युवती के पानी में कूदने की घटना सामने आई है। पुलिस और दमकल कर्मी उसकी तलाश में जुटे हुए हैं। बताया जा रहा है कि पानी के तेज प्रवाह में युवती दूर तक बह गई होगी। इससे पहले भी यहां इस की घटनाएं हो चुकी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 14 Sep 2023 04:38 PM (IST)
Hero Image
फोटो : घटनास्थल पर युवती की तलाश करने पहुंची पुलिस और दमकलकर्मी।

संवाद सूत्र, संबलपुर। मंगलवार पूर्वान्ह एक बुजुर्ग के स्थानीय महानदी द्वितीय ब्रिज से नीचे कूदने की घटना के दो दिन बाद गुरुवार पूर्वान्ह एक युवती भी इसी ब्रिज के ऊपर से उफनती महानदी में कूद गई। इस घटना के बाद पुलिस और दमकलकर्मी उस युवती की तलाश में जुटे हैं, लेकिन खबर लिखे जाने तक युवती की पहचान नहीं हो सकी है और ना ही अब तक उसका कुछ पता चला है।

गहरे पानी में समाए युवती की तलाश शुरू

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार पूर्वान्ह स्थानीय नेल्सन मंडेला चौक निकटस्थ महानदी द्वितीय ब्रिज के ऊपर किसी लेडीज का चप्पल देखे जाने के बाद ब्रिज के ऊपर से होकर गुजरते लोगों को संदेह हुआ और इस बारे में पुलिस और दमकल को सूचित किया।

महानदी द्वितीय ब्रिज पर फिर एक अनहोनी की खबर मिलते ही दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और फिर उफनती महानदी में युवती की तलाश शुरु कर दी गई।

यह भी पढ़ें: ओडिशा में लगातार छठवें वर्ष नहीं होगा छात्र संसद चुनाव, युवा संगठनों में दरार नहीं पैदा करना चाहती बीजद

युवती के दूर तक बह जाने की है आशंका

बताया गया है कि हीराकुद बांध का जलस्तर अपने अधिकतम सीमा 630 फुट तक पहुंचने को है। इसे नियंत्रित करने की खातिर बुधवार अपरान्ह हीराकुद बांध के दो गेट से महानदी में बाढ़ का पानी छोड़ा जा रहा था।

बावजूद इसके जलस्तर के लगातार बढ़ते रहने से गुरुवार पूर्वान्ह बांध के और आठ गेट खोले गए। वर्तमान बांध के 10 गेट से महानदी में पानी छोड़ा जा रहा है। ऐसे में पानी के तेज प्रवाह में युवती के दूर तक बह जाने की आशंका की जा रही है।

महानदी में गिरा 69 साल का बुजुर्ग

मंगलवार ब्रिज से नीचे कूदे वृद्ध को बचा लिया गया था। हालांकि, वृद्ध ने मीडिया को सफाई देते हुए बताया था कि वह महानदी में नहीं कूदा था, बल्कि सेल्फी लेते समय उसके शरीर का संतुलन बिगड़ जाने से वह ब्रिज से नीचे पानी में गिर गया था। वृद्ध की पहचान 69 वर्षीय सुरेंद्र मिश्र और उसे स्थानीय एसआरआईटी कॉलोनी इलाके का बताया गया है।

यह भी पढ़ें: दूसरी जाति में शादी की सजा: बुजुर्ग के शव को पड़ोसियों ने नहीं लगाया हाथ, आखिरकार इन चार कंधों ने मिला सहारा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें