Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कमरे में जहरीला सांप छोड़ शख्‍स ने की पत्‍नी व दो साल की बेटी की हत्‍या, ससुर को हुआ शक फिर ऐसे खुली पोल

ओडिशा के गंजाम जिले में एक शख्‍स ने सांप से कटवाकर अपनी पत्‍नी और दो साल की बेटी को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान 25 वर्षीय गणेश पात्रा के रूप में हुई है जिसका अपनी पत्‍नी बसंती पात्रा (23) के साथ मनमुटाव चल रहा था। इसी का बदला लेने के लिए वह यह कदम उठाया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 24 Nov 2023 09:19 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा में सांप से कटवाकर पत्‍नी और बेटी की हत्‍या।

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल। ओडिशा के गंजाम जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक आदमी ने अपनी पत्‍नी और दो साल की बेटी को मौत के घाट उतारने के लिए सांप को ही सुपारी दे दी। उसे गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

पत्‍नी से चल रहा था मनमुटाव

गंजाम पुलिस के अनुसार, यह घटना बरहमपुर से करीब 60 किलोमीटर दूर कबीरसूर्य नगर थाना क्षेत्र के अधेगांव में डेढ़ महीने पहले हुई थी। आरोपी की पहचान के 25 वर्षीय गणेश पात्रा के रूप में हुई है। उसका अपनी पत्नी बसंती पात्रा (23) के साथ मनमुटाव चल रहा था। 

सपेरे से झूठ बोलकर खरीदा सांप

दोनों की शादी 2020 में हुई थी और उनकी देबास्मिता नाम की दो साल की एक बेटी भी थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने एक सपेरे से झूठ बोल कर धार्मिक कार्य करने का झांसा देकर उससे एक सांप खरीदा था और 6 अक्टूबर को वह एक प्लास्टिक के डिब्बे में सांप लेकर आया और उस कमरे में सांप को छोड़ दिया, जहां उसकी पत्नी और बेटी सोती थी।

सांप का इस्तेमाल कर पत्नी की हत्या करने वाला शख्स।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

सांप के काटने से मां-बेटी की मौत

अगली सुबह दोनों सांप के काटने से मृत पाए गए, जबकि आरोपी दूसरे कमरे में सोया था। गंजाम के पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीना ने कहा कि पुलिस ने शुरू में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया था, लेकिन उसके ससुर द्वारा हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद आरोपी से पूछताछ की गई और फिर घटना के एक महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उसके खिलाफ सबूत इकट्ठा करने में कुछ देरी हो गई थी।

पूछताछ के दौरान उसने शुरू में आरोप से इनकार किया और बाद में कहा कि सांप अपने आप कमरे में घुस गया होगा, लेकिन आखिरकार उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। एसपी ने कहा कि इस हत्या के मामले में आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: ओडिशा की दीपा साहू को मिलेगा राष्‍ट्रपति पुरस्‍कार, ट्रांसजेंडर के रूप में PhD की डिग्री हासिल कर रचा इतिहास

यह भी पढ़ें: Odisha News: दो हजार किमी की दूरी तय करके ओडिशा पहुंचा रॉयल बंगाल टाइगर, गाय के शिकार से डरे स्थानीय ग्रामीण

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर