Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मां ने की दो साल की बच्‍ची की हत्‍या, घर से गहने लेकर हुई फरार; इस तरह से पुलिस के हत्‍थे चढ़ी झरना

दो साल की बच्‍ची की हत्‍या कर उसकी मां घर से आभूषण लूटकर फरार हो गई है। सुनने में भले ही यह अजीब लगे लेकिन सच है। मामला ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले का है। हालांकि पुलिस ने आरोपित महिला को पकड़ लिया है और गहनों को भी जब्‍त कर लिया है। उसका कहना है कि उसके ससुरालवाले बेटी होने की वजह से नाराज थे।

By Shyam Sunder khandelwal Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 21 Mar 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
इन्‍हींं आभूषणों के साथ फरार हुई थी झरना।

संसू, ब्रजराजनगर। नौ माह तक संतान को अपने गर्भ में रखने के उपरांत सभी दुख-सुख सहकर उसका पालन करने वाली जन्मदात्री मां उसका गला भी घोंट सकती है ऐसा कोई सोच भी नहीं सकता, लेकिन इसको प्रत्यक्ष चरितार्थ करने का एक मामला झारसुगुड़ा जिले के लखनपुर ब्लॉक के मावलीबेरना के खलियाबहाल गांव में देखने को मिला है।

बच्‍ची को मार घर से जेवरात लेकर फरार मां

यहां पर 26 वर्षीय मां झरना बाग अपनी कोख से पैदा हुई 2 वर्षीय बेटी शिवानी की हत्या करने के बाद घर से सोने चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गई थी तथा लखनपुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर बुधवार को उसे गिरफ्तार करके कोर्ट चालान कर दिया है। पुलिस ने उसके पास से दो सोने की चेन, दो कर्णफूल, चांदी के पायजेब तथा एक मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है।

बेटी होने से नाराज थे ससुरालवाले 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, खलियाबहाल के विद्याधर बाग का विवाह वर्ष 2021 में छत्तीसगढ़ की झरना के साथ वैदिक परंपरा के अनुसार संपन्न हुआ था। शादी के एक साल बाद अर्थात 2022 में झरना ने एक पुत्री को जन्म दिया था।

शादी के बाद से ही झरना का अपने ससुराल वालों के साथ रिश्ता ठीक नही था तथा बार- बार झगड़ा होता रहता था। झरना का कहना था कि बेटी हो जाने की वजह से ससुराल वाले उससे झगड़ते हैं।

मंगलवार को रोज की तरह काम के लिए विद्याधर लखनपुर गया था तथा शाम को जब लौटा तो पाया कि उसकी दो वर्षीय पुत्री शिवानी खाट पर मरी हुई पड़ी है तथा उसकी पत्नी घर से गायब है।

पुलिस के हत्‍थे चढ़ी झरना

परिवार वालो ने काफी खोज खबर की लेकिन झरना का सुराग पाने में आसफल रहे। मामले की सूचना पाकर लखनपुर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। बाद में गांव के तालाब के पास झरना की नहाने की बाल्टी तथा उसकी चप्पल पड़ी देखकर ऐसा अनुमान लगाया गया की उसने आत्महत्या कर ली है।

दूसरी तरफ जब विद्याधर ने पाया कि घर से सभी जेवरात तथा झरना का मोबाइल भी गायब है तब पुलिस को अंदेशा हुआ कि झरना पुत्री की हत्या करके फरार हो गई है। रात में ओडिशा छत्तीसगढ़ की सीमा पर कनकतोरा में पुलिस का वाहन चेकिंग अभियान चल रहा था तो झरना पुलिस के हत्थे चढ़ गई।

बाद में पूछताछ में झरना ने पुलिस को बताया कि घर में झगड़े का कारण यह बेटी थी इसलिए उसने पति के घर से निकल जाने के बाद तकिए से उसका मुंह दबाकर उसकी सांस रोककर उसकी हत्या कर दी।

बाद में तालाब पर आत्महत्या का नाटक करने के उपरांत कनकतोरा में रात काटी तथा बुधवार को सुबह सुबह जब वहा से अपने पिता के घर जाने के लिए निकली तो पुलिस ने उसे दबोच लिया।

यह भी पढ़ें: BJD के दिग्‍गज नेता दामोदर राउत की हालत गंभीर, अस्पताल में हुए एडमिट; बेटे ने दी ब्रेन डेड होने की जानकारी

यह भी पढ़ें: Odisha Politics: 'अब BJD और BJP को नहीं एक दूसरे की...’, गठबंधन को लेकर बोले VK पांडियन; चुनावी गणित में आया नया मोड़