Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'झरना को बुलाओ नहीं तो कूद जाऊंगा...' शोले का 'वीरू' बनकर टावर पर चढ़ा आशि‍क, घंटों चला हाई वोल्‍टेज ड्रामा

झारसुगुड़ा जिले के लखनपुर ब्लॉक के बांदीपहाड़ इलाके में एक युवक अपनी प्रेमिका को मौके पर बुलाने की जिद को लेकर टावर पर चढ़ गया। यह कुछ ऐसा ही था जैसा ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म शोले में धर्मेंद्र उर्फ वीरू ने हेमा मालिनी उर्फ बसंती के लिए पानी की टंकी पर चढ़ कर फिल्माया था। बाद में उसे जैसे-तैसे उसे नीचे उतारा गया।

By Shyam Sunder khandelwalEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 30 Nov 2023 04:39 PM (IST)
Hero Image
टावर पर चढ़ कर आत्महत्या की धमकी देने वाला हताश प्रेमी सुब्रत किसान।

संसू, ब्रजराजनगर। झारसुगुड़ा जिले के लखनपुर ब्लॉक के बांदीपहाड़ इलाके में बुधवार को हुबहू वैसा ही दृश्य देखने को मिला जैसा फिल्म 'शोले' में धर्मेंद्र उर्फ वीरू ने हेमा मालिनी उर्फ बसंती के लिए पानी की टंकी पर चढ़ कर फिल्माया था।

झरना को बुलाने की जिद पर अड़ा रहा युवक

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इसी इलाके का एक 20 वर्षीय युवक सुब्रत किसान अपनी प्रेमिका को पाने के लिए गांव के बाहरी मुहाने पर स्थित 132 केवी क्षमता वाली करीब 150 फुट ऊंची विद्युत टावर पर चढ़ गया तथा ग्रामवासियों को धमकी देने लगा कि 'झरना को यहां बुलाओ वर्ना मैं टावर से कूद जाऊंगा।'

उसने बताया कि उसने अपने प्रेम का मामला घरवालों को बताया था, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया इसलिए अब वह गांव वालों से गुहार लगा रहा है कि वे झरना को यहां बुलाए ताकि वह नीचे उतर आए।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

हाथ-पैर जोड़ने के बाद उसे नीचे उतारा गया

मामले की सूचना पाकर पुलिस विभाग की लखनपुर थाना पुलिस तथा दमकल कर्मचारियों ने युवक को नीचे उतरने का अनुरोध किया, लेकिन वह झरना को बुलाने की अपनी जिद पर कायम रहा।

बाद में जानकारी मिली की झरना संबलपुर इलाके की युवती है। युवक को समझाया गया कि युवती संबलपुर में है इसलिए उसे जल्दी नहीं बुलाया जा सकता।

इस बीच दमकल विभाग के कर्मचारी मौका पाकर टावर पर चढ़ गए तथा दो घंटे के अथक परिश्रम के उपरांत वे सुब्रत को सुरक्षित रूप से टावर से नीचे उतारने में सफल हुए। बाद में उसे लखनपुर स्वास्थ्य केंद्र में आवश्यक चिकित्सा के उपरांत उसे उसके परिवार वालो को सौंप दिया गया ।

यह भी पढ़ें: मेले में बत्‍ती गुल हुई तो बच्‍ची को उठाकर बंद दुकान ले गए तीन बदमाश, बारी-बारी से किया था दुष्‍कर्म, मिली उम्रकैद की सजा

यह भी पढ़ें: ओडिशा के जंगल में एक बार फिर दिखा काले रंग का तेंदुआ, वन्‍य जीव विशेषज्ञों में दौड़ी खुशी की लहर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें