Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेन के ऊपर पत्थर फेंकने का एक आरोपित गिरफ्तार, वंदे भारत को पहुंचा रहा था नुकसान

वंदे भारत एक्सप्रेस कटक रेलवे स्टेशन से निकलकर शिखरपुर होते हुए महानदी रेल ब्रिज के ऊपर से रविवार की अपराह्न को जा रही थी कि तभी ट्रेन के एसी कोच नंबर सी 1 के कांच को किसी ने पत्थर फेंक कर तोड़ दिया था। ब्रिज के ऊपर बैठा हुआ एक युवक ट्रेन के ऊपर पत्थर फेंका था। इसके बारे में ट्रेन के पायलट आरपीएफ थाना को अवगत किया था।

By Sheshnath Rai Edited By: Suneel Kumar Updated: Tue, 04 Jun 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, जागरण, कटक। वंदे भारत एक्सप्रेस के ऊपर पत्थर फेंकने की घटना में एक नशाखोर युवक को कटक आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) थाना पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार होने वाला आरोपी जगतपुर गोलेइ चौक के पास रहने वाला नयागढ़ जिला रणपुर थाना इलाके का प्रवीण कुमार साहू (48)। सोमवार को उसे गिरफ्तार करते हुए कोर्ट चालान कर जेल भेज दी गई है ।

वंदे भारत को नुकसान

मिली जानकारी के अनुसार, वंदे भारत एक्सप्रेस कटक रेलवे स्टेशन से निकलकर शिखरपुर होते हुए महानदी रेल ब्रिज के ऊपर से रविवार की अपराह्न को जा रही थी कि तभी ट्रेन के एसी कोच नंबर सी 1 के कांच को किसी ने पत्थर फेंक कर तोड़ दिया था। ब्रिज के ऊपर बैठा हुआ एक युवक ट्रेन के ऊपर पत्थर फेंका था। इसके बारे में ट्रेन के पायलट आरपीएफ थाना को अवगत किया था ।

आरपीएफ ने किया अरेस्ट

आरपीएफ की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंचीं और इस तरह की हरकत को अंजाम देने वाला प्रवीण मौके पर से फरार होने की कोशिश कर रहा था। लेकिन आरपीएफ की टीम ने उसे दबोच लिया। वहां पर जांच के दौरान प्रवीण के पास से गांजा नशा करने की हालत में पाया गया था। उसके खिलाफ एक मामला दर्ज करते हुए उसे कोर्ट चालान कर जेल भेज दी गई है।

गिरफ्तार होने वाला आरोपी एक ट्रक ड्राइवर के तौर पर कार्य कर रहा है। आरपीएफ के इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह के मुताबिक, किसी भी ट्रेन के ऊपर पत्थर फेंकना दंडनीय अपराध है। इस तरह की अपराध ना करने के लिए वह लोगों को चेतावनी दिया है।

यह भी पढ़ें : Odisha Monsoon Update: ओडिशा में 8 जून तक पहुंचेगा मानसून : आईएमडी