Move to Jagran APP

Odisha News: BJP विधायक प्रशांत जगदेव को अस्पताल से मिली छुट्टी, कोर्ट ने 3 दिन के लिए दी जमानत

कोर्ट से जमानत मिलने के बाद खुर्दा से नवनिर्वाचित विधायक प्रशांत जगदेव को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और उन्हें आज सुबह कटक के एससीबी मेडिकल अस्पताल से 11 दिनों के बाद छुट्टी दे दी गई। प्रशांत 29 मई को बीमार हो गए थे। प्रशांत जगदेव पर ईवीएम के साथ तोड़फोड़ करने के आरोप है और 25 मई को गिरफ्तार कर उन्हें खुर्दा जेल भेजा गया था।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 09 Jun 2024 06:37 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 06:37 PM (IST)
BJP विधायक प्रशांत जगदेव को अस्पताल से मिली छुट्टी (File Photo)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। खुर्दा से नवनिर्वाचित विधायक प्रशांत जगदेव को आज सुबह कटक के एससीबी मेडिकल अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्हें 11 दिनों के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

29 मई को वह बीमार पड़ गए और उन्हें कटक के एससीबी मेडिकल अस्पताल के मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया था। प्रशांत जगदेव को ईवीएम में तोड़फोड़ करने के आरोप मे 25 मई को गिरफ्तार किया गया था और अदालत में पेश करने के बाद उन्हें खुर्दा जेल भेज दिया गया था।

जेल में रहते हुए पड़े थे प्रशांत बीमार

प्रशांत जगदेव जेल में रहते हुए 28 मई को बीमार पड़ गए थे। इसलिए, 29 मई के शुरुआती घंटों में, उन्हें कटक के एससीबी मेडिकल अस्पताल के मेडिसिन विभाग के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

उनका रक्तचाप और शर्करा का स्तर बढ़ गया था। प्रशांत जगदेव की जमानत याचिका 31 मई को खारिज कर दी गई थी। खुर्दा के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश-2 ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

आज से जमानत अवधी शरू

हालांकि, उन्होंने फिर से जमानत के लिए आवेदन किया। अदालत ने सात जून को उन्हें तीन दिन की जमानत दी थी। उन्हें 9, 10 और 11 जून के लिए जमानत दी गई है यानी आज से उनकी जमानत की अवधि शुरू हो गई है। उन्हें आज तड़के एससीबी से छुट्टी दे दी गई।

यहां से लड़ा चुनाव

वह 2014 और 2019 में बीजद के टिकट पर क्रमश: बेगुनिया और चिल्का से विधानसभा के लिए चुने गए थे। हालांकि, 2024 में उन्होंने बीजद से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए और खुर्दा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा।

उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजद के राजेंद्र कुमार साहू को 8,598 मतों के अंतर से हराया। प्रशांत जगदेव को 80,564 वोट मिले जबकि राजेंद्र को 71,966 वोट मिले।

ये भी पढे़ं-

Odisha Politics: नवीन पटनायक के करीबी VK Pandian ने लिया राजनीति से संन्यास, BJD कार्यकर्ताओं से मांगी माफी

Odisha News: BJP विधायक प्रशांत जगदेव को कोर्ट से मिली राहत! अदालत ने दी अंतरिम जमानत, EVM तोड़ने का लगा था आरोप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.