Move to Jagran APP

Odisha: बजट सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक, नवीन पटनायक भी हुए शामिल; कांग्रेस और CPM के विधायक नहीं आए नजर

सोमवार से ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र शुरू होगा। इससे पहले रविवार को विधानसभा अध्यक्ष सूरमा पाढ़ी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी सहित कई भाजपा के मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शामिल हुए। इस बैठक में कांग्रेस का एक भी विधायक शामिल नहीं हुआ। इसकी जानकारी अध्यक्ष सूरमा पाढ़ी ने दी।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 21 Jul 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा अधिवेशन से पहले पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात करते मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को शुरू होने से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक संपन्न हुई।बैठक की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष सूरमा पाढ़ी ने की।

बैठक में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, उप मुख्यमंत्री केवी सिंहदेव, संसदीय कार्य मंत्री मुकेश महालिग, कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन, भाजपा विधायक जय नारायण मिश्रा समेत विरोधी दल मुख्य सचेतक प्रमिला मलिक प्रमुख मौजूद थे, लेकिन बैठक में कांग्रेस का एक भी विधायक नजर नहीं आया।

राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगी चर्चा

बैठक में शांति व्यवस्था के साथ सत्र संपन्न कराने को लेकर हुई चर्चा की जानकारी अध्यक्ष सूरमा पाढ़ी ने दी है। उन्होंने कहा है कि सोमवार पूर्वाह्न 11 बजे राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत होगी। संसदीय कार्य मंत्री मुकेश महालिग ने कहा है कि कांग्रेस एवं सीपीएम के विधायक बैठक से अनुपस्थित थे।

पीसीसी अध्यक्ष के साथ मैने बात की थी। सीपीएम सदस्य लक्ष्मण मुंडा के साथ भी फोन पर बात की थी। हालांकि दोनों दल के प्रतिनिधि बैठक में नहीं पहुंचे थे।

बैठक से कांग्रेस के अनुपस्थित रहने पर कांग्रेस विधायक तारा प्रसाद वाहिनीपति ने सफाई देते हुए कहा है कि ऐसा कभी नहीं हुआ है। बैठक में भाग ना लेना दुर्भाग्यजनक है। कांग्रेस नेता का अभी चयन नहीं किया है, जिसकी वजह से ऐसा हुआ है।

सीएम माझी के आवास पर पहुंचे नवीन पटनायक

गौरतलब है कि सर्वदलीय बैठक से पहले मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी अचानक नवीन पटनायक के आवास पर पहुंचे और उनसे बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया। उन्होंने विधानसभा के सभी कार्य दिवसों में भाग लेने और ओडिशा के विकास के लिए रचनात्मक प्रस्ताव देने का भी अनुरोध किया।

संसदीय कार्य मंत्री मुकेश महालिग ने यह जानकारी दी है। मंत्री मुकेश महालिग ने कहा है कि ओडिशा के विकास के लिए नेता प्रतिपक्ष जो भी संरचनात्मक प्रस्ताव देंगे, भाजपा सरकार उसे स्वीकार करेगी।

ये भी पढे़ं-

Odisha News: माझी सरकार का यू टर्न! नहीं बदला जाएगा खेल पुरस्कार का नाम; मुख्यमंत्री ने खुद दिया रिएक्शन

Odisha: सांसद प्रदीप पाणिग्राही पर हमला करने वाले आरोपित को मिली सशर्त जमानत, भरने होंगे 40 के हजार के दो मुचलके

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।