Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हॉकी स्टार अमित रोहिदास और दीप ग्रेस एक्का मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने दिया सम्‍मान, लाखों-करोड़ों रुपये का दिया चेक

Odisha News एशियाई खेलों में शानदार उपलब्धि हासिल करने और उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन करने के लिए मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने दो प्रतिभाओं अमित रोहिदास और दीप ग्रेस एक्का को सम्‍मानित किया है। अमित रोहिदास को 1.5 करोड़ रुपये और दीप ग्रेस एक्का को 50 लाख रुपये का नकद पुरस्‍कार दिया है। सचिव (5 टी) वी के पांडियन भी इस मौके पर मौजूद थे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 12 Oct 2023 12:47 PM (IST)
Hero Image
मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक के साथ अमित रोहिदास और दीप ग्रेस एक्का।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हाल ही में संपन्न एशियाई खेलों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने के लिए ओडिशा के हॉकी खिलाड़ी अमित रोहिदास और दीप ग्रेस एक्का को बुधवार को सम्मानित किया है।

अमित को 1.5 करोड़ व दीप को 50 लाख का नकद पुरस्‍कार

उन्होंने अमित रोहिदास को 1.5 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया, जबकि दीप ग्रेस एक्का को 50 लाख रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया।

दोनों खिलाड़ी भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा थे। पुरुष टीम ने स्वर्ण पदक जीतकर पेरिस ओलंपिक, 2024 के लिए क्वाॅलीफाई किया है, जबकि महिला टीम ने कांस्य पदक हासिल किया है।

दोनों खिलाड़ियों ने मनवाया अपना लोहा

मुख्यमंत्री ने इन दोनों उत्कृष्ट खिलाड़ियों की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त किया, जिन्होंने अपने समर्पण, कड़ी मेहनत और असाधारण प्रतिभा के माध्यम से राज्य को बहुत सम्मान दिलाया है।

सचिव (5 टी) वी के पांडियन भी सम्मान समारोह के दौरान उपस्थित थे और उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को देश के लिए उनकी प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत के लिए बधाई दी।

अमित रोहिदास भारतीय पुरुष हॉकी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

अमित के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें देश भर के महत्वाकांक्षी एथलीटों के लिए एक आदर्श बना दिया है, खासकर सुंदरगढ़ में, जो ओडिशा का हॉकी उद्गम स्थल है।

यह भी पढ़ें: पुरी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने का रास्‍ता साफ, हवाई अड्डे के साइट को एमओसीए से मिली मंजूरी, अब काम में आएगी तेजी

दोनों ने सम्‍मान के लिए जताया आभार

महिला हॉकी की दुनिया की स्टार दीप ग्रेस एक्का राज्य की युवा महिला खिलाड़ियों के लिए भी गौरव का स्रोत रही हैं। रक्षा में उनकी लगातार उत्कृष्टता ने कई अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में भारतीय महिला हॉकी टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अमित रोहिदास और दीप ग्रेस एक्का दोनों ने सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया और अपनी खेल उपलब्धियों के माध्यम से ओडिशा और राष्ट्र को और अधिक गौरव दिलाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें: Odisha Train Accident: चीखती रह गईं लाशें नहीं आया कोई दावेदार, बालासोर रेल हादसे के 28 अज्ञात शवों का कर दिया गया अंतिम संस्‍कार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर