Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो दिवसीय दौरे पर कल ओडिशा पहुंचेगे अमित शाह, गृहमंत्री के आगमन पर राज्‍य में सियासी भूचाल

Odisha News गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को ओडिशा पहुंच रहे हैं। वह रात 10 बजकर 40 मिनट पर भुवनेश्वर पहुंचेगे। वह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के शुभारंभ कार्यक्रम और नक्सल विरोधी उपायों और प्राकृतिक आपदा से मुकाबला को लेकर आयोजित होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। हालांकि उनके इस दौरे को लेकर राज्‍य में सियासी तूफान खड़ा हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 03 Aug 2023 04:10 PM (IST)
Hero Image
दो दिवसीय दौरे पर कल ओडिशा पहुंचेगे अमित शाह।

जागरण संवाददाता, भुवेश्वर। Odisha News: गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को ओडिशा पहुंच रहे हैं। वह रात 10 बजकर 40 मिनट पर भुवनेश्वर पहुंचेगे।

भाजपा नेताओं की चहलकदमी हुई तेज

यहां पहुंचने के बाद गृहमंत्री एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने के साथ ही राज्य भाजपा के नेताओं के साथ भी बैठक कर 2024 चुनाव के लिए गुरूमंत्र देंगे। गृहमंत्री अमित शाह के दौरे की खबर सुनने के बाद से ही राज्य भाजपा के नेताओं की चहकदमी तेज हो गई है।

गृहमंत्री इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

मिली जानकारी के मुताबिक, अमित शाह शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 12 से 12.30 बजे तक वह नक्सल विरोधी उपायों और प्राकृतिक आपदा से मुकाबला को लेकर आयोजित होने वाली बैठक में भाग लेंगे।

एयरपोर्ट के लाउंज में भी करेंगे पार्टी कार्यकर्ताओं संग बैठक

इसके बाद पार्टी की बैठक होगी। पार्टी की बैठक खत्म होने के बाद शाह पार्टी कार्यालय में दोपहर का भोजन करेंगे। वह दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक पार्टी कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक करेंगे। अमित शाह शाम छह बजे भुवनेश्वर से रवाना होने से पहले हवाई अड्डे के लाउंज में भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

शाह के ओडिशा दौरे को लेकर खड़ा हुआ सियासी तूफान

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ओडिशा दौरे को लेकर सियासी तूफान खड़ा हो गया है। कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने कहा है कि वह दिल्ली विधेयक पर बीजद के समर्थन और अविश्वास प्रस्ताव के विरोध के बाद नवीन पटनायक को बधाई देने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के गठन के बाद भाजपा डरी हुई है और अपनी सेटिंग करने में लग गई है।

कांग्रेस के आरोपों पर बीजद की प्रतिक्रिया

कांग्रेस के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजद के सुशांत सिंह ने कहा, 'अमित शाह केंद्र सरकार के गृह मंत्री हैं। इसलिए वह किसी भी समय आ सकते हैं। नवीन पटनायक राज्य के मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ बीजद के मुखिया भी हैं इसलिए उन्होंने जो भी फैसला लिया है, उसमें कोई और हस्तक्षेप नहीं कर सकता है।'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ओडिशा दौरे को लेकर उत्सुक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा है कि बेहतर होगा कि कांग्रेस ओडिशा के संदर्भ में बातचीत कम करे। पार्टी अपना अस्तित्व बचाने के लिए ऐसा तरीका अपना रही है, लेकिन भाजपा अपने रास्ते पर है। भाजपा अपनी नीतियों, विचारधाराओं और कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें