Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी टनल से ओडिशा के पांच श्रमिक आए बाहर, सीएम पटनायक ने रेस्क्यू टीम का जताया आभार

उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल में पिछले सत्रह दिनों से फंसे 41 श्रमिकों में से पांच ओडिशा के भी हैं। सभी मजदूरों को सुरक्षित बार निकाल लिया गया है। परिवारों के लोगों के चेहरों में काफी दिनों बाद मुस्‍कान देखने को मिली है। ये सभी अलग-अलग जगहों में ईश्‍वर की आराधना करने में लगे थे। मौके पर ओडिशा के श्रम मंत्री शारदा प्रसाद नायक मौजूद थे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 28 Nov 2023 10:24 PM (IST)
Hero Image
Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी टनल से ओडिशा के पांच श्रमिक आए बाहर, इलाके में दिवाली सा माहौल

संवाद सूत्र, संबलपुर। पिछले सत्रह दिनों से उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल में फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन को देखते हुए टनल में फंसे श्रमिकों की परिवार में जीवन की आस आई है। श्रमिक के परिवारवाले मंगलवार को विभिन्न स्थानों में ईश्वर के सामने दीप जलाकर श्रमिकों के सुरक्षित बाहर निकलने की प्रार्थना की थी।

उत्तरकाशी के सिल्कयारा सुरंग में 17 दिनों से फंसे मजदूरों के सफल बचाव अभियान की खबर आते ही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राहत की सांस ली। साथ ही कई दिनों से ऑपरेशन में लगे विभिन्न बचाव दलों को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि सफल बचाव अभियान के बारे में जानकर मुझे बेहद खुशी हुई और मुझे बहुत खुशी है कि हमारे लोग सुरक्षित घर लौटेंगे।

41 में से ओडिशा के पांच श्रमिक

गौरतलब है कि टनल में फंसे 41 श्रमिकों में से पांच श्रमिक ओडिशा के थे। अपने प्रदेश के श्रमिकों की सुरक्षित वापसी के लिए राज्य के श्रम मंत्री शारदा प्रसाद नायक के साथ संबद्ध श्रमिकों के परिवार और रिश्तेदार उत्तरकाशी में थे।

खबर है कि मंगलवार के दिन श्रम मंत्री नायक ने टनल में फंसे पांच में से तीन श्रमिकों से फोन पर बात करने के बाद उनके परिवार को आश्वस्त किया था कि टनल में सभी श्रमिक सुरक्षित हैं और जल्द ही सभी को बाहर निकाल लिया जाएगा।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

श्रमिकों के परिवारवालों ने ली अब राहत की सांस

इधर, ओडिशा के नवरंगपुर जिला के तालबेड़ा गांव के भगवान भत्रा के परिवार में भी जीवन की आस देखी जा रही है। टनल में फंसे श्रमिकों में भगवान भी शामिल थे।

टनल से कुछ ही घंटों के दौरान सभी श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिए जाने की खबर के बाद उसके परिवार में राहत मिली है।

टनल से भगवान के बाहर निकलने पर गांव में पटाखे फोड़े गए। गांव में जश्न का माहौल है।

टनल में फंसे थे ओड़िया श्रमिक

1: धीरेन नायक, बड़कुदर, मयूरभंज जिला

2: विश्वेश्वर नायक, बड़कुदर, मयूरभंज जिला

3: राजू नायक, कुलडिहा, बालेश्वर जिला

4: तपन मंडल, वासुदेवपुर, भद्रक जिला

5: भगवान भत्रा, ताल

यह भी पढ़ें: बेवफा पति के खिलाफ थाने पहुंची पत्‍नी, चुपके से रचा ली थी दूसरी लड़की से शादी; अपने दो मासूम बच्‍चों का भी नहीं आया ख्‍याल

यह भी पढ़ें: ट्रक और बस रोककर पुलिस ड्राइवर के चेहरे पर मार रही पानी के छींटे, सड़क हादसों को रोकने के लिए चलाया जा रहा अभियान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें