Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Andhra Pradesh Train Accident: ट्रैक मरम्मत के बाद यातायात सेवा बहाल, ट्रायल रन के बाद दौड़ी प्रशांति एक्सप्रेस

Train Accident आलमंडा-कंटकापल्ली के बीच रविवार को हुई दर्दनाक रेल हादसे के बाद अब दोबारा रेल सेवा बहाल कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ट्रैक का काम पूरा होने के बाद पहले अप लाइन पर ट्रायल रन किया गया। वहीं ट्रायल रन सफल होने के बाद 8463 भुवनेश्वर-बंगलौर प्रशांति एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे की तरफ से चलाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 30 Oct 2023 08:54 PM (IST)
Hero Image
ट्रैक मरम्मत के बाद यातायात सेवा बहाल, ट्रायल रन के बाद दौड़ी प्रशांति एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। हावड़ा-चेन्नई मेन रेल लाइन में विजयनगरम-कोटावालसा रेलवे सेक्शन आलमंडा एवं कंटकापल्ली के बीच रविवार शाम को हुई दर्दनाक हादसे के बाद अब दोबारा यातायात सेवा शुरू कर दी गई है। ट्रैक मरम्मत का काम खत्म होने के बाद अप लाइन पर ट्रायल रन किया गया।

ट्रायल रन सफल होने के बाद 18463 भुवनेश्वर-बंगलौर प्रशांति एक्सप्रेस ट्रेन को चलाए जाने की सूचना पूर्व तट रेलवे की तरफ से दी गई है।

डाउन लाइन पर पहले मालगाड़ी को चलाया गया

पूर्वतट रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, इससे पहले डाउन लाइन पर एक मालगाड़ी को चलाया गया था। उस रूट पर ट्रेन सेवा शुरू कर दिए जाने की जानकारी पूर्वतट रेलवे की तरफ से दी गई है।

रेलवे की तरफ से कहा गया है कि मरम्मत काम में 900 कर्मचारियों को नियोजित किया गया था। ट्रैक मरम्मत काम खत्म होने के बाद ट्रायल रन किया गया। इसके बाद प्रशांति एक्सप्रेस को चलाया गया है।

'ट्रैक पर स्पीड रेस्ट्रीक्शन के बीच ट्रेनों को चलाया जा रहा है।'

पूर्वतट रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी विश्वजीत साहू ने कहा है कि वर्तमान अपलाइन एवं डाउन लाइन ठीक होने के बाद ट्रेन सेवा शुरू कर दी गई है। पहले मालगाड़ी ट्रेन डाउनलाइन एवं पसेंजर ट्रेन के तौर पर प्रशांति एक्सप्रेस को अपलाइन पर चलाया गया है। इस ट्रैक पर स्पीड रेस्ट्रीक्शन के बीच ट्रेनों को चलाया जा रहा है।

पूरा रिस्टोर होने के बाद स्पीड रेस्ट्रिक्शन हटाया जाएगा। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया था, उन्हें रिशेड्यूल किया गया है। ऐसे में उनके ट्रैक में बदलाव नहीं किया जाएगा। आगे से जो ट्रेन चलेंगी वह अपनी रेगुलर लाइन से चलेगी।

उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार को सहायता राशि मिल गई है। रेलमंत्री के निर्देशानुसार तत्काल क्षतिपूरण राशि प्रदान की गई है। वहीं, मिडिल लाइन को रिस्टोर करने एवं सभी ट्रेन को चलाने के लिए काम जारी है।

यह भी पढ़ें: Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश में हुए भयावह रेल हादसे में 14 में से 11 मृतकों की हुई पहचान, लिस्‍ट जारी

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में हुए रेल हादसे से अब बढ़ी और परेशानी, एक के बाद 39 ट्रेनें हुईं कैंसिल, जानें आज रद्द सेवाओं का हाल