Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Poll 2024: नवीन पटनायक को एक और झटका, अब इस नेता ने छोड़ी पार्टी; 'कमल' का थामा दामन

बीजू जनता दल को आज एक और झटका लगा है। बीजद के पूर्व विधायक प्रियदर्शी मिश्रा शनिवार सुबह बीजद से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गए। वह भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में पार्टी में शामिल हुए। मिश्रा ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल राज्य भाजपा चुनाव प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर और भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षड़ंगी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

By Shashank Shekhar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 30 Mar 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Poll 2024: नवीन पटनायक को एक और झटका, अब इस नेता ने छोड़ी पार्टी; 'कमल' का थामा दामन

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। भुवनेश्वर में बीजू जनता दल को आज एक और बड़ा झटका लगा है। बीजद के पूर्व विधायक प्रियदर्शी मिश्रा शनिवार सुबह बीजद से इस्तीफा देने के बाद दोपहर में भाजपा में शामिल हो गए हैं।

वह भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में पार्टी में शामिल हुए। मिश्रा ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल, राज्य भाजपा चुनाव प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर और भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षड़ंगी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

गौरतलब है कि प्रियदर्शी मिश्रा भुवनेश्वर के पूर्व सांसद प्रसन्न पाटशाणी के दामाद हैं। वह 2014 में उत्तर भुवनेश्वर सीट से बीजद के टिकट पर विधानसभा के लिए चुने गए थे, लेकिन 2019 में उन्हें टिकट नहीं दिया गया।

बीजेडी से इस्तीफा देने के बाद प्रियदर्शी मिश्रा ने कहा कि मैंने अपने छात्र जीवन से बीजू बाबू के साथ काम किया है। मैंने इस टीम के लिए 30 से अधिक वर्षों तक काम किया है, लेकिन पार्टी ने लगातार मेरी उपेक्षा की है। इसके विरोध में मैंने आज बीजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

पार्टी मुझे धोखा दे रही थी- प्रियदर्शी मिश्रा

उन्होंने कहा कि पार्टी ने लगातार मेरी अनदेखी की है। पार्टी मुझे धोखा दे रही थी। मुझे 2019 में टिकट नहीं दिया गया। मुझे टीम के लिए काम करने के लिए कहा गया था।

प्रियदर्शी ने बताया कि हमसे कहा गया था कि 2024 में टिकट दिए जाएंगे। बाद में मुझे हाउसिंग बोर्ड कॉर्पोरेशन का प्रभार दिया गया। बीच में मुझे उस जिम्मेदारी को छोड़ने के लिए कहा गया। पार्टी के लिए काम करने के लिए कहा गया।

यह भी कहा गया था कि वह 2024 में आप चुनाव लड़ेंगे। मैंने उस आदेश का पालन किया, लेकिन उस तरह से जिम्मेदारी नहीं दी गई, जिस तरह से बाद में दी जानी चाहिए थी। इसी तरह मुझे लगा कि पार्टी एक बार फिर मुझे धोखा देगी। इसलिए, मैंने उससे पहले पार्टी छोड़ना ही उचित समझा।

ये भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: चुनाव से पहले BJD का बड़ा विकेट गिरा, इस सांसद ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Lok Sabha Election 2024: पुरी संसदीय सीट पर BJP और BJD ने उतारे उम्मीदवार; Congress के प्रत्याशी का है इंतजार