Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में Covid पॉजिटिव का एक और मामला आया सामने, कुल संक्रमितों की संख्या हुई तीन

Covid In Odisha ओडिशा में कोविड पॉजिटिव का एक और मामला सामने आया है। इससे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या तीन हो गई है। ओडिशा सरकार ने पहले ही एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें कई श्रेणी के लोगों से आग्रह किया गया है कि वे कोविड-19 के जेएन.1 वैरिएंट के प्रसार के मद्देनजर बाहर जाते समय फेसमास्क का उपयोग करें।

By Sheshnath Rai Edited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 26 Dec 2023 01:46 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में Covid पॉजिटिव का एक और मामला आया सामने, कुल संक्रमितों की संख्या हुई तीन

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में मंगलवार को एक और कोविड पॉजिटिव मरीज का पता चला, जिससे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या तीन हो गई है। यहां यह बताना उचित होगा कि तीनों पॉजिटिव मरीज पिछले एक सप्ताह के दरमियान पाए गए हैं।

इस बीच, भारत में पिछले 24 घंटों में 628 कोविड पॉजिटिव मरीज पाए गए, जिससे देश में कुल कोविड पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 4000 से ऊपर हो गई है। केरल में कल कथित तौर पर कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

ओडिशा सरकार ने जारी की एडवाइजरी

ओडिशा सरकार ने पहले ही एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें कई श्रेणी के लोगों से आग्रह किया गया है कि वे कोविड-19 के जेएन.1 वैरिएंट के प्रसार के मद्देनजर बाहर जाते समय फेसमास्क का उपयोग करें। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने शनिवार को बताया कि बुजुर्ग लोगों और अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को बाहर निकलते समय फेसमास्क का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

सतर्क रहने की जरुरत

यह जानकारी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर साझा की थी।स्वास्थ्य विभाग ने अपने ट्वीट में बुजुर्ग लोगों और अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को भी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी।

देश के कई अन्य राज्यों में कोविड के नए जेएन.1 वैरिएंट के मामले सामने आने के साथ, कोविड मामलों में बढ़ोतरी पर चिंता व्यक्त की जा रही है। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि अब सतर्क रहने का समय है, भले ही नए जेएन.1 वैरिएंट के मामले हल्के हो सकते हैं।