Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं थोड़ा परेशान था, नीरज भाई ने मुझे बताया कि...'; जैवलिन थ्रो के फाइनल का जिक्र कर क्या बोले Kishore Jena

Kishore Jena In Asian Games एशियन गेम्स के जैवलिन थ्रो मुकाबले में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने वाले किशोर जेना ने ओडिशा सरकार और सीएम नवीन पटनायक का धन्यवाद किया है। इसी के साथ उन्होंने फाइनल सेशन से जुड़ा एक किस्सा भी शेयर किया। जेना ने बताया कि रेफरी ने उनके दूसरे थ्रो को फाउल घोषित कर दिया था। जिससे वह थोड़ा परेशान हो गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
जैवलिन थ्रो के फाइनल में किशोर जेना ने जीता सिल्वर मेडल

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल। Asian Games 2023 हांग्जो एशियाई खेलों में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीतकर इतिहास रचने वाले किशोर जेना उस समय परेशान हो गए जब उनके दूसरे थ्रो को फाउल घोषित कर दिया गया। उन्होंने अपने साथ खड़े रहने और रेफरल का सुझाव देने के लिए स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को धन्यवाद दिया।

जेना ने बताया कि रेफरी ने मेरे दूसरे थ्रो को फाउल घोषित कर दिया था। मैं थोड़ा परेशान था लेकिन नीरज भाई ने मुझे बताया कि यह सही थ्रो था और मुझसे रेफरल का विकल्प चुनने को कहा। बाद में निर्णय रद्द कर दिया गया।

'मैं राज्य सरकार और सीएम का धन्यवाद देता हूं'

किशोर ने 1.5 करोड़ रुपये के नकद इनाम की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धन्यवाद दिया। पुरी के कोठासाही के 29 वर्षीय खिलाड़ी किशोर जेना ने कहा कि मैं राज्य सरकार और सीएम सर को धन्यवाद देता हूं। जिस तरह से उन्होंने खिलाड़ियों को समर्थन दिया है, वह मेरे राज्य के युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करता रहेगा।

फाइनल से पहले तनाव में थे किशोर जेना

भाला स्टार को याद है कि फाइनल से पहले वह थोड़ा तनाव में थे। वे कहते हैं कि मैं सोच रहा था कि आज क्या होगा। हालांकि, नीरज भाई मेरे साथ खड़े रहे और अपने बातों से मुझे प्रोत्साहित किया।

उन्होंने अपने कोच समरजीत सिंह मल्ही, अपने परिवार और शुभचिंतकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि भगवान जगन्नाथ की कृपा और समरजीत सिंह सर के समर्थन और कड़ी मेहनत से, मेरे परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों के आशीर्वाद से मुझे अपने खेल करियर में एक नई ऊंचाई तक पहुंचने में मदद मिली।

ये भी पढ़ें- पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस में लूटपाट, हथियार दिखाकर बदमाशों ने छीने पैसे और गहने, चेन खींचकर जंगल की ओर भागे...

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड सिंगर यौन उत्‍पीड़न मामले में बुरे फंसे, फरार चल रहे गायक सौरीन भट्ट के खिलाफ जारी हुआ लुक आउट सर्कुलर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर