Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: राजभवन से हटाए गए ASO, अब इस विभाग में हुआ तबादला; राज्यपाल के बेटे पर पिटाई का लगाया था आरोप

ओडिशा के राज्यपाल के बेटे पर पिटाई का आरोप लगाने वाले कार्यरत सहायक प्रशाखा पदाधिकारी (एएसओ) बैकुंठनाथ का अब राजभवन से तबादला हो गया है। बता दें कि प्रधान ने राज्यपाल रघुवर दास के बेटे ललित कुमार के खिलाफ पिटाई करने का आरोप लगाया था और इसके बाद ही मामले ने तूल पकड़ा। तबादले की जानकारी खाली रहने वाले पद पर नियुक्त करने की विज्ञप्ति में कही गई है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 16 Jul 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के राज्यपाल के बेटे पर पिटाई का आरोप लगाने वाले एएसओ का हुआ ट्रांसफर

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास के बेटे ललित कुमार के खिलाफ पिटाई करने का संगीन आरोप लगा कर चर्चा में आए राजभवन में कार्यरत सहायक प्रशाखा पदाधिकारी (एएसओ) बैकुंठनाथ प्रधान को राज्य सरकार ने राजभवन से हटा दिया है। राज्य सरकार ने प्रधान का तबादला गृह विभाग में किया है।

गृह विभाग की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार ओडिशा राजभवन में कार्यरत सहायक प्रशाखा पदाधिकारी प्रधान को तत्काल प्रभाव से गृह विभाग में बदली की गई है।

ऐसे सामने आई जानकारी

संसदीय व्यापार विभाग में कार्यरत सहायक प्रशाखा पदाधिकारी प्रधान को डेपुटेशन में राजभवन में नियुक्त किया गया था। उन्हें अब गृह विभाग में तबादला करने के साथ ही खाली रहने वाले पद पर नियुक्ती करने की विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी सामने आई है।

यहां उल्लेखनीय है कि सहायक प्रशाखा पदाधिकारी प्रधान ने राज्यपाल के बेटे ललित के खिलाफ पिटाई करने का आरोप लगाया था। यहां तक कि पुरी सीबीच थाना में शिकायत भी की थी।

इसके बाद सचिवाय सेवा संघ की मदद से इस शिकायत को लेकर राज्यपाल रघुवर दास एवं मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी से अपनी पत्नी के साथ मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि सरकार न्याय करेगी।

राज्यपाल ने पीड़ित प्रधान और उनकी पत्नी से की चर्चा

वहीं मामला सामने आने के बाद राज्यपाल रघुवर दास ने खुद हस्तक्षेप करते हुए पीड़ित प्रधान एवं उनकी पत्नी के साथ चर्चा की। राज्यपाल रघुवार दास ने पीड़ित पक्ष की शिकायत सुनने के बाद आश्वासन दिया था कि मारपीट के दोषी सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं इस मामले के प्रमुख दोषी ने प्रतिनिधि मंडल समेत सभी के सामने बिना शर्त माफी भी मांगी थी। राज्यपाल के आश्वासन से पीड़ित पक्ष ने संतुष्टि प्रकट करते हुए मामले को वापस लेने की बात कही थी और मामले में राज्पाल के बेटे का नाम लेने से भी इनकार कर दिया था।

मामले के अगले ही दिन राजभवन ने कार्रवाई करते हुए पुरी राजभवन में कार्यरत रसोइया जो विवाद का मुख्य केन्द्र था को हटा दिया। अब राज्य सरकार ने ओडिशा राजभवन में कार्यरत सहायक प्रशाखा पदाधिकारी गृह विभाग में तबादला कर दिया है।

ये भी पढ़ें-

Odisha News: ओडिशा राजभवन में एएसओ पर हमले के मामले में आया नया मोड़, राज्यपाल ने दिया कार्रवाई का भरोसा

Odisha News: ओडिशा राजभवन के एएसओ से मारपीट में कुक पर गिरी गाज, राज्यपाल ने कार्रवाई कर दिखाया बाहर का रास्ता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर