Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: 'बालादेवज्यू मंदिर के प्रसाद में हो रहा मिलावटी घी का इस्तेमाल, आ रही दुर्गंध'; सेवकों ने लगाया आरोप

ओडिशा में प्रसिद्ध श्री बालादेवज्यू मंदिर के भोग प्रसाद को लेकर विवाद खड़ा हो गया। यहां मंदिरों के सेवकों ने शुक्रवार को 300 साल पुराने मंदिर में प्रसाद और भोग तैयार करने के लिए मिलावटी घी के इस्तेमाल का आरोप लगाया। मंदिर के पुजारियों में से एक की नजर मंदिर की रसोई में मिलावटी घी के डिब्बों पर पड़ी और उन्होंने इस मुद्दे को मंदिर प्रबंध समिति के समक्ष उठाया।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 07:20 AM (IST)
Hero Image
बालादेवज्यू मंदिर का प्रसाद में हो रहा मिलावटी घी का इस्तेमाल- मंदिर प्रशासन

 पीटीआई, केंद्रपाड़ा। ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में प्रसिद्ध श्री बालादेवज्यू मंदिर के भोग प्रसाद को लेकर विवाद खड़ा हो गया। यहां मंदिरों के सेवकों ने शुक्रवार को 300 साल पुराने मंदिर में प्रसाद और भोग तैयार करने के लिए मिलावटी घी के इस्तेमाल का आरोप लगाया। मंदिर के पुजारियों में से एक की नजर मंदिर की रसोई में मिलावटी घी के डिब्बों पर पड़ी और उन्होंने इस मुद्दे को मंदिर प्रबंध समिति के समक्ष उठाया।

घी का खट्टा स्वाद मिला

मंदिर अधिकारियों ने हाल ही में नवरात्रि अवधि के दौरान मंदिर का भोग तैयार करने के लिए सरकारी स्वामित्व वाले ओमफेड घी के छह टिन खरीदे हैं। उन्होंने देखा तो रसोइयों में रखे घी में एक अप्रिय गंध और खट्टा स्वाद मिला। इसको लेकर मंदिर के अन्य पुजारियों और रसोइयों ने भी घी की शुद्धता पर संदेह जताया।

कंपनी को वापस कर दिए घी के डिब्बे

बालादेवज्यू मंदिर प्रबंध समिति के कार्यकारी अधिकारी बलभद्र पात्री ने कहा कि ओएमएफईडी ने मंदिर में घटिया घी की आपूर्ति की, जिसके कारण घी से दुर्गंध आ रही थी। हमने शुक्रवार को केंद्रपाड़ा में ओमफेड शाखा कार्यालय को सभी पांच घी के डिब्बे वापस कर दिए।

कंपनी ने आरोपों को बताया झूठा

संपर्क करने पर, ओएमएफईडी, केंद्रपाड़ा शाखा के विपणन प्रभारी लिंगराज परिदा ने कहा कि मंदिर में हमारे द्वारा आपूर्ति किए गए घी में खराब गंध आ गई क्योंकि यह बहुत लंबे समय तक नमी और गर्मी के संपर्क में था। हमने मंदिर के अधिकारियों को ठंडे वातावरण में घी को स्टोर करने का निर्देश दिया है। हमारे द्वारा आपूर्ति किए गए अशुद्ध घी का आरोप सच नहीं है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें