Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: बरगढ़ में एक ही परिवार के तीन लोगों ने खाया जहर, दो की मौत; इस वजह से उठाया जानलेवा कदम

बरगढ़ जिला के सोहेला कस्बा स्थित मास्टरपाड़ा इलाके में रविवार को दर्दनाक हादसा हो गया। इलाके में रहने वाले साहू परिवार के तीन सदस्यों ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को घटना की सूचना मिली तो घटनास्थल पर पहुंचकर सभी को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन इलाज के दौरान दो लोगों ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि पिता की मौत से परिवार गम में डूबा था।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 10 Sep 2023 09:10 PM (IST)
Hero Image
बरगढ़ में एक ही परिवार के तीन लोगों ने खाया जहर, दो की मौत

संवाद सूत्र, संबलपुर/भुवनेश्वर: ओडिशा से रविवार को एक दर्दनाक घटना सामने आया है। बरगढ़ जिला के सोहेला कस्बा स्थित मास्टरपाड़ा क्षेत्र में एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली।

पड़ोसियों को किसी तरह पता चला तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंच पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी और घर के अंदर अचेतावस्था में मिले सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया।

दो की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, एक गंभीर रूप से घायल है। बताया जा रहा है कि पिता की मौत के बाद सभी गम में डूबे थे।

इलाज के दौरान दो लोगों ने तोड़ा दम 

जानकारी के मुताबिक, खुदकुशी करने वालों में दो महिला और एक पुरुष हैं। पुरुष की गंभीर हालत देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए स्थानीय बुर्ला हॉस्पिटल रेफर किया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक की पहचान बंशीधर साहू के रुप में की गई है। उधर, मृतक बंशीधर की मां कुमुदिनी साहू को भी गंभीर हालत में बुर्ला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जबकि बेटी सुवर्ण महाजन को सोहेला अस्पताल से बरगढ़ जिला अस्पताल लाते समय आधे रास्ते में उसकी मौत हो गई।

पिता की मौत से गम में डूबा था परिवार 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीते 6 सितंबर को सोहेला थाना अंतर्गत मास्टरपाड़ा में रहने वाले अर्जुन साहू की मौत हो गई थी और इसी के बाद से उसकी मां कुमुदिनी साहू, बेटे बंशीधर साहू और बेटी सुवर्ण महाजन टूट हुए थे और गम में डूबे थे।

बताया जा रहा है कि इसी निराशा और हताशा की वजह से तीनों ने रविवार को सुबह करीब 11 बजे अपने घर का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और जहर खाकर सो गए थे।

दिन के समय साहू परिवार के घर का दरवाजा अंदर से बंद होने और पुकारने पर भी कोई जवाब नहीं मिलने पर पड़ोसियों को किसी अनहोनी का संदेह हुआ और पुलिस को सूचित किया तब यह मामला पता चला।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें