Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन पर लगा काला धब्‍बा, फर्जी उम्र प्रमाण पत्र के लिए क्रिकेटर सुमित शर्मा पर 2 साल का बैन

फर्जी प्रमाण पत्र देने के कारण ओडिशा रंजीत टीम में जगह बनाने वाले सुमित शर्मा को बीसीसीआई ने 2 साल के लिए अयोग्य घोषित किया है। यह ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन पर एक काला धब्‍बा है। बीसीसीआई को दिए गए प्रमाण पत्र के साथ इस साल दाखिल की जाने वाली प्रमाण पत्र में तालमेल न होने के कारण कार्रवाई की गई है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 05 Jan 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
फर्जी उम्र प्रमाण पत्र के लिए क्रिकेटर सुमित शर्मा पर 2 साल के लिए बैन।

संवाद सहयोगी, कटक। ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन में लगा है काला धब्बा। ओडिशा क्रिकेट को फिर से लौटा है फर्जी उम्रदराज खिलाड़ियों का विवाद, जिसका नमूना अब फिर दिखने को मिला है। फर्जी प्रमाण पत्र देने के कारण ओडिशा रंजीत टीम में जगह बनाने वाले सुमित शर्मा को बीसीसीआई ने 2 साल के लिए अयोग्य घोषित किया है।

क्रिकेट में सुमित के करियर को पहुंची गहरी चोट

एक से अधिक उम्र प्रमाण पत्र देने के कारण बीसीसीआई ने उसके खिलाफ यह कार्रवाई की है। कनिष्ठ वर्ग में वर्ष 2015-16 में खेलते समय वह बीसीसीआई को प्रदान करने वाली प्रमाण पत्र के साथ इस साल दाखिल की जाने वाली प्रमाण पत्र में तालमेल न होने के कारण बीसीसीआई उस पर सख्त कार्रवाई करते हुए सुमित पर 2 साल के लिए पाबंदी लगाया है। रणजी ट्रॉफी में करियर शुरू करने से पहले ही सुमित के क्रिकेट करियर पर यह गहरी चोट लगी है।

ओडिशा टीम को छोड़ वापस लौटने को मजबूर सुमित

केवल इतना ही नहीं इसके द्वारा ओड़िशा क्रिकेट असोसिएशन की छबि भी काफ़ी खराब हुई है। ओडिशा टीम शुक्रवार से बरोदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी अभियान शुरू किया है, लेकिन उससे पहले ओड़िशा टीम में जगह बनाने वाले सुमित को बीसीसीआई के सख्त निर्देश व कार्रवाई के चलते ओड़िशा टीम को छोड़कर वापस लौटना पड़ा है। उनके जगह पर पेस बॉलर तारिणी शॉ को ओडिशा रणजी टीम में जगह दी गई है।

यह भी पढ़ें: क्‍या मैं ताली बजाऊं? पुरी के शंकराचार्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं होंगे शामिल, कहा- हमसे नहीं ली गई सलाह

यह भी पढ़ें: ओडिशा की सात वस्तुओं को मिला जीआई टैग, बैंगन से लेकर खजूर गुड़ तक हैं शामिल; इस लिस्‍ट में अब तक जुड़ चुकी हैं 25 चीजें