Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News : चुनाव से पहले बालेश्वर में भारी मात्रा में विस्‍फोटक जब्‍त, तीन गिरफ्तार; आगे की जांच जारी

Odisha News ओडिशा में एक जून को चुनाव से पहले बालेश्वर जिला के अंतर्गत सोरो के दो अलग-अलग स्‍थानों पर छापामारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में विस्‍फोटक जब्‍त किया है। एक स्थान से 6000 किलोग्राम तो दूसरे स्थान से 1500 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया है। इस संपर्क में अभी तक पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 27 May 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
बालेश्वर में चुनाव से पहले भारी मात्रा में विस्फोटक जब्‍त

जागरण संवाददाता, बालेश्वर। Odisha News : बालेश्वर के विभिन्न विधानसभा चुनाव क्षेत्र और लोकसभा चुनाव क्षेत्र में अगले महीने के एक तारीख को चुनाव संपन्न होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के कई हैवीवेट नेताओं का तूफानी कार्यक्रम के साथ साथ कांग्रेस के राहुल गांधी समेत कई हैवीवैट नेताओं का चुनावी सभा संपन्न होगा।

बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक की बरामदगी से पुलिस परेशान

बालेश्वर जिला के अंतर्गत सोरो थाना के अधीन पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर सोरो नामक स्थान के दो अलग-अलग स्थानों से भारी मात्रा में विस्फोटक जब्‍त किया है।

एक स्थान से 6000 किलोग्राम तो दूसरे स्थान से 1500 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया है। चुनाव के पहले इतने बड़े पैमाने पर विस्फोटक जब्‍त किया जाना एक और जहां पुलिस के लिए सर दर्द बन चुका है, वहीं आखिर क्यों इतने बड़े पैमाने पर विस्फोटक इकट्ठा किया गया था इसका कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

नीलगिरी की पहाड़ी पर ब्‍लास्टिंग का होना है काम

वहीं दूसरी ओर यह कहा जा रहा है कि नीलगिरी नामक पहाड़ से पत्थर को तोड़ने के लिए यानी कि ब्लास्टिंग के लिए इन सब विस्फोटकों का प्रयोग किया जाता है।

इसी कारण से इन विस्फोटकों को इकट्ठा करके रखा गया था। इस संपर्क में अभी तक पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस संपर्क में जागरण से बातें करते हुए बालेश्वर सदर के एसडीपीओ शशांक शेखर बेउरा ने बताया कि जिन लोगों के पास से ये विस्फोटक बरामद किए गए हैं उनके पास विस्फोटक रखने का लाइसेंस तो है, लेकिन इतने बड़े पैमाने पर रखने का अधिकार नहीं है।

जिसके कारण यह विस्फोटक जब्‍त किया गया है तथा इस संपर्क में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। आगे घटना की जांच पुलिस कर रही है। इस संपर्क में सोरो थाना में एक मामला दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें:

Odisha News: बीजद के प्रचार वाहन पर कांग्रेस समर्थकों का हमला, पार्टी ने चुनाव आयोग में की शिकायत

Odisha Election News: कटक में चुनाव के दौरान हिंसा और झड़प, एक की मौत; ग्रामीणों ने किया मतदान का बॉयकट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें