Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhubaneswar: वर्ल्ड स्किल सेंटर के 40 छात्र सिंगापुर रवाना, ITE से अग्रिम प्रशिक्षण करेंगे प्राप्त

विश्व कौशल केंद्र (डब्ल्यूएससी) के 2022-23 बैच से चुने गए 40 छात्रों का एक समूह शनिवार को छात्र विनिमय कार्यक्रम के माध्यम से उन्नत कौशल सुधार और अंतरराष्ट्रीय अनुभव प्राप्त करने के लिए सिंगापुर के लिए रवाना हुआ। इस अवसर पर ओडिशा कौशल विकास प्राधिकरण (ओएसडीए) की अध्यक्ष और सीईओ अलका मिश्रा ने छात्रों को शुभकामनाएं दीं। छात्र इंस्टीट्यूट टेक्निकल एजुकेशन (आईटीई) सिंगापुर में उन्नत प्रशिक्षण लेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Sat, 26 Aug 2023 11:52 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड स्किल सेंटर के 40 छात्र सिंगापुर रवाना, ITE से अग्रिम प्रशिक्षण करेंगे प्राप्त

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। विश्व कौशल केंद्र (डब्ल्यूएससी) के 2022-23 बैच से चुने गए 40 छात्रों का एक समूह शनिवार को छात्र विनिमय कार्यक्रम के माध्यम से उन्नत कौशल सुधार और अंतरराष्ट्रीय अनुभव प्राप्त करने के लिए सिंगापुर के लिए रवाना हुआ।

इस अवसर पर ओडिशा कौशल विकास प्राधिकरण (ओएसडीए) की अध्यक्ष और सीईओ अलका मिश्रा ने छात्रों को शुभकामनाएं दीं।

एक सूत्र ने बताया कि स्टूडेंट एक्सचेंज कार्यक्रम हर साल ओएसडीए, ओडिशा सरकार और सिंगापुर सरकार के बीच हस्ताक्षरित एक समझौता ज्ञापन के हिस्से के रूप में आयोजित किया जाता है।

छात्रों के साथ बातचीत का मिलेगा अवसर

सूत्र के मुताबिक, यात्रा के दौरान छात्र इंस्टीट्यूट टेक्निकल एजुकेशन (आईटीई), सिंगापुर में उन्नत प्रशिक्षण लेंगे और संस्थान के साथी छात्रों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा।

विश्व कौशल केंद्र की स्थापना की

इसके अलावा, इन छात्रों को इस वैश्विक गंतव्य पर विभिन्न स्थानों का पता लगाने का मौका मिलेगा। कौशल विकास एवं तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा भुवनेश्वर में विश्व कौशल केंद्र की स्थापना की गई है।

डब्ल्यूएससी ओडिशा सरकार के 'ओडिशा में कुशल' दृष्टिकोण के हिस्से के रूप में ओडिशा कौशल विकास प्राधिकरण के तहत कार्य करता है।

सूत्र ने निष्कर्ष निकाला कि यह फिनिशिंग स्कूल मॉडल के तहत सात उन्नत पाठ्यक्रमों में छात्रों को एक साल का प्रशिक्षण प्रदान करता है, जिससे वे भविष्य के लिए तैयार होते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें