Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नवीन पटनायक के लोगो वाली टी-शर्ट पहनने पर ओडिशा में बवाल, DM-SP पर उठी कार्रवाई की मांग

ओडिशा में अधिकारियों द्वारा सीएम नवीन पटनायक के लोगो वाली टी-शर्ट का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे लेकर अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की गई है और कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। बताया जा रहा है कि हाल ही में बारीपदा में एक मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था। इसमें जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक बी गंगाधर के साथ अन्य लोग शामिल हुए थे।

By Shashank ShekharEdited By: Shashank ShekharUpdated: Thu, 14 Sep 2023 09:09 PM (IST)
Hero Image
नवीन पटनायक के लोगो वाली टी-शर्ट पहनने पर ओडिशा में बवाल, DM-SP पर उठी कार्रवाई की मांग

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर: मयूरभंज के शीर्ष अधिकारियों के सीएम नवीन पटनायक के लोगो वाली टी-शर्ट पहनने को लेकर उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मामला अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तक पहुंच गया है।

इसे लेकर एक संगठन एनपीएलपी ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की है और मयूरभंज जिलाधिकारी व एसपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और मुख्य सचिव को पक्षकार बनाया गया है।

इस दौरान यह भी सवाल पूछा गया है कि सरकारी कर्मचारी होने के बावजूद, मयूरभंज एसपी और जिलाधिकारी एक पार्टी की टी-शर्ट कैसे पहन सकते हैं?

जानें क्या है पूरा मामला 

हाल ही में बारीपदा में एक मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था। इसमें मंत्री सुदाम मरांडी, जिलाधीश विनीत भारद्वाज और पुलिस अधीक्षक बी गंगाधर के साथ अन्य शामिल हुए थे। सभी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के लोगो वाली टी-शर्ट पहने हुए देखे गए थे।

एनपीएलपी अध्यक्ष सुब्रत दास ने बताया कि हमने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं, मयूरभंज जिलाधीश विनीत भारद्वाज ने सवाल को टाल दिया और इसे सरकारी कार्यक्रम बताया है।

बता दें कि मयूरभंज जिलाधिकारी विनीत भारद्वाज और एसपी बी गंगाधर दोनों की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के लोगो वाली टी-शर्ट पहने तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड हुई थी। इस मामले में ओडिशा सरकार पर आरोप लगाते हुए भुवनेश्वर की भाजपा सांसद अपराजिता षाड़ंगी ने जिलाधिकाारी और एसपी को आड़े हाथों लिया था।

यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण और हास्यास्पद-  अपराजिता सारंगी

सांसद अपराजिता सारंगी ने अपने एक्स हैंडल पर ट्वीट करते हुए इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और हास्यास्पद बताया था।

सांसद अपराजिता सारंगी ने लिखा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और हास्यास्पद है। जिलाधीश, मयूरभंज, ओडिशा, आधिकारिक मानकों का इस हद तक पतन। इन अधिकारियों को पता होना चाहिए कि मौसम हमेशा एक जैसा नहीं होता है।

भाजपा सांसद ने एक यूजर के उस पोस्ट को भी रिट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने आईएएस एसोसिएशन से पूछा था कि क्या कोई कलेक्टर ड्यूटी के दौरान राजनीतिक बैठक में शामिल हो सकता है।

यह भी पढ़ें: सुपरस्टार गोविंदा की मुश्किलें बढ़ीं! ओडिशा EOW करेगी पूछताछ, लोगों से हजारों करोड़ की ठगी का मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें