Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले BJD को बड़ा झटका, पांच बार के विधायक ने थाम लिया इस पार्टी का दामन

लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा में नवीन पटनायक सरकार को बड़ा झटका लगा है। पांच बार के विधायक ने लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्होंने बुधवार को कालाहांडी जिला मुख्यालय में समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली। उन्होंने कहा कि वह अपने क्षेत्र के लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस में शामिल हुए।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 24 Jan 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले BJD को बड़ा झटका (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के पूर्व विधायक बलभद्र माझी औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बलभद्र माझी ने बुधवार को कालाहांडी जिला मुख्यालय भवानीपटना में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक, कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार, वरिष्ठ कांग्रेस नेता भक्त दास, विधायक अधिराज पाणिग्रही और विधायक तारा प्रसाद वाहिनीपति भी मौजूद थे।

बलभद्र माझी लगातार पांच बार लांजीगढ़ विधानसभा के लिए चुने गए 

उन्होंने कहा कि वह अपने क्षेत्र के लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस में शामिल हुए हैं। विगत आठ जनवरी को बीजद के पूर्व विधायक बलभद्र माझी ने बीजू जनता दल (बीजद) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक को अपना इस्तीफा भेज दिया था।

वर्ष 1990 से बलभद्र माझी लगातार पांच बार लांजीगढ़ विधानसभा के लिए चुने गए थे। हालांकि, 2019 में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। टिकट कटने के बाद समर्थकों ने नाराजगी जताई तब भी वह बीजद में सक्रिय थे। हालांकि, पार्टी में लगातार हो रही अनदेखी के चलते बलभद्र माझी ने बीजद से इस्तीफा दे दिया था और अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: Odisha Accident: मयूरभंज में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित ट्रक 20 फीट गहरी खाई में पलटा; 6 की मौत व 12 घायल

ये भी पढ़ें: ओडिशा के क्योंझर में बड़ा हादसा, मिट्टी धंसने से दो श्रमिकों की मौत व एक घायल; बिछाया जा रहा था पाइप लाइन