Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव से पहले नवीन पटनायक को बड़ा झटका! BJD के कद्दावर नेता ने छोड़ी पार्टी

बीजद के महासचिव व प्राथमिक सदस्य पद से अभिनेता से नेता बनने वाले अरिंदम रॉय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा के कुछ घंटे बाद बीजद का यह युवा नेता और अभिनेता अरिंदम रॉय भुवनेश्वर भाजपा मुख्यालय पहुंचकर भाजपा अध्यक्ष मनमोहन शामिल वरिष्ठ नेता समीर मोहंती और दूसरे नेता गण के उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 16 Mar 2024 02:49 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव से पहले नवीन पटनायक को बड़ा झटका! (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, कटक। बीजू जनता दल यानी बीजद के महासचिव व प्राथमिक सदस्य पद से अभिनेता से नेता बनने वाले अरिंदम रॉय इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा के कुछ घंटे बाद बीजद का युवा नेता और अभिनेता अरिंदम रॉय भुवनेश्वर स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष मनमोहन शामिल, वरिष्ठ नेता समीर मोहंती और दूसरे नेता गण के उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए हैं।

अरिंदम रॉय के भाजपा में शामिल होने को लेकर पहले से चर्चा हो रही थी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलने के बाद भाजपा में शामिल होने को लेकर चर्चा तूल पकड़ा। वह बीजद में 2009 में शामिल होने के बाद 2014 में स्टार प्रचारक के तौर पर कार्य कर रहे थे।

इसके अलावा विभिन्न चुनाव क्षेत्र के पर्यवेक्षक के तौर पर भी कार्य कर रहे थे, लेकिन उनको पार्टी में नजरअंदाज किए जाने की बात का जिक्र किया। यहां तक कि उन्हें मुख्यमंत्री से मिलने के लिए भी मौका नहीं दिया गया।

PM मोदी के नेतृत्व से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल

चर्चा है अरिंदम रॉय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए हैं। साथ ही यह माना जा रहा है कि उन्हें भाजपा की ओर से जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, उसे वह निभाने को तैयार हैं। अगर चुनाव लड़ने का मौका मिला तो निश्चित तौर पर वह चुनाव भी लड़ेंगे।

हालांकि, लोगों के करीब पहुंचने के लिए उन्हें पार्टी मौका दे यह अनुरोध किया है। भारतीय जनता पार्टी में वह शामिल होने की अटकलें को लेकर सारी बातें काफी पहले से सामने आ रही थी। भाजपा के कटक जिला अध्यक्ष प्रकाश चंद्र बेहेरा के साथ उनका फोटो वायरल हुई थी, जिसको लेकर चर्चा तूल पकड़ा था।

इसके अलावा दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकरिणी बैठक में वह शामिल हुए थे। ऐसे में उनका भाजपा में शामिल होने से बीजू जनता दल पर क्या असर पड़ता है, यह तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा। अरिंदम रॉय बीजू जनता दल के राज्य संगठन सचिव प्रणब प्रकाश दास के बहनोई हैं, लेकिन यह संबंध जुड़ने से पहले भी वह बीजद में शामिल हो चुके थे।

ये भी पढ़ें- 

Election 2024: ओडिशा में विधानसभा के लिए आज बजेगा चुनावी बिगुल, पढ़ें 2019 में कब और कितने फेज में हुई थी वोटिंग

Odisha News: आज से शुरू हुई 10वीं की उत्तर पुस्तिका की जांच प्रकिया, 55 केंद्रों पर 15000 से ज्यादा टीचर करेंगे कॉपी चेक