Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: राज्यपाल के बेटे पर एक्शन की जिद पर अड़े BJD विधायक, तीसरे दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ी सदन की कार्यवाही

राज्यपाल रघुवर दास के बेटे पर राजभवन में मारपीट करने के आरोपों को लेकर ओडिशा की सियासत गर्म है। बीजेडी विधायक रघुवर दास के बेटे पर सख्त एक्शन की मांग कर रहे हैं। बीजेडी विधायकों के हंगामे के कारण लगातार तीसरे दिन भी सदन की कार्यवाही नहीं चल सकी। इस गतिरोध को खत्म करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलायी लेकिन बैठक बेनतीजा रही।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 24 Jul 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
लगातार तीसरे दिन भी नहीं चल सकी ओडिशा विधानसभा की कार्यवाही: सर्वदलीय बैठक भी रही बेनतीजा

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में विधानसभा बुधवार को तीसरे दिन भी नहीं चली। लगातार सदन की कार्यवाही बाधित रहने से आज विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई।

हालांकि, सर्वदलीय बैठक में भी सदन को चलाने का रास्ता नहीं निकाला और लगातार तीसरे दिन सदन की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई और विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी ने सदन की कार्यवाही को शाम 4 बजे तक मुलतवी घोषित कर दिया है।

सदन में चल रहे गतिरोध को खत्म करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी ने सर्वदलीय बैठक बुलायी। विरोधी दल के उपनेता प्रसन्न आचार्य, विरोधी दल मुख्य सचेतक प्रमिला मलिक, शासक दल के उप मुख्यमंत्री के.वि.सिंहदेव, संसदीय कार्यमंत्री मुकेश महालिग, भाजपा विधायक जय नारायण मिश्र को सर्वदलीय बैठक के लिए बुलायी थी। हालांकि, बैठक में कोई नतीजा नहीं निकाला।

राज्यपाल के बेटे के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ी बीजद 

जानकारी के मुताबिक, विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजद के विधायकों ने राज्यपाल के बेटे के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे तो वहीं कांग्रेस के विधायकों ने बजट में केन्द्रीय उपेक्षा का मुद्दा उठाकर सदन में हंगामा किया।

डबल इंजन सरकार ने ओडिशा के साथ किया धोखा: कांग्रेस

कांग्रेस विधायकों ने कहा कि डबल इंजन सरकार ओडिशा के प्रति पक्षपात किया है। यह ओडिशा के जनता के साथ धोखा है।

सदन में लगातार हो हल्ला जारी रहने से विधानसभा अध्यक्ष ने पहले सदन की कार्यवाही को 11 बजे तक एवं फिर 12 बजे तक मुलतवी घोषित किया।

इसके बाद सर्वदलीय बैठक हुई, परन्तु सर्वदलीय बैठक में भी जब कोई परिणाम नहीं निकला, तो विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को अपराह्न 4 बजे तक मुलतवी घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Odisha Politics: ओडिशा विधानसभा में भारी हंगामा, आपस में भिड़े BJP व BJD विधायक; अध्यक्ष का तोड़ा माइक

Odisha Assembly: मंत्री मुकेश महालिंग ने नवीन पटनायक की गिरफ्तारी की मांग की, बीजद ने बताया अनुभव की कमी