Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में पहली बार बजट पेश करेगी BJP, माझी बोले- 2024-25 बजट के लिए राज्य सरकार को आम लोगों से मिले लगभग 12 हजार सुझाव

Odisha Budget 2024-25 राज्य में पहली सत्‍ता में आने वाली बीजेपी 25 तारीख को विधानसभा में अपना पहला बजट पेश करेगी। सीएम मोहन चरण माझी ने जानकारी दी कि वित्तीय वर्ष 2024-25 बजट के लिए राज्य सरकार को आम लोगों से लगभग 12000 सुझाव मिले हैं। पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में इस वर्ष के बजट के लिए आम जनता से लगभग छह गुना फीडबैक प्राप्त हुआ है।

By Sheshnath Rai Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 13 Jul 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
Odisha Budget News: मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2024-25 बजट के लिए राज्य सरकार को आम लोगों से लगभग 12,000 सुझाव मिले हैं। राज्य की पहली बीजेपी सरकार 25 तारीख को विधानसभा में अपना पहला बजट पेश करेगी। 

विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ बजट पूर्व चर्चा के बाद मीडिया को जवाब देते हुए मुख्यमंत्री माझी ने कहा कि 25 तारीख को विधानसभा में पूर्ण वार्षिक बजट पेश किया जायेगा।

इससे पूर्व वित्त मंत्री और वित्त सचिव समेत कई लोगों, विशेषज्ञों और संगठनों से चर्चा हुई। सभी ने अपनी-अपनी सलाह दी है। चूंकि हम जनता की सरकार हैं, इसलिए बजट तैयार करने में जनता की राय को अधिक प्राथमिकता दी जायेगी।

पिछले साल की तुलना में छह गुना फीडबैक मिला

पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में इस वर्ष के बजट के लिए आम जनता से लगभग छह गुना फीडबैक प्राप्त हुआ है। इतने सारे सुझाव मिलना निश्चित रूप से वित्त विभाग के लिए बजट तैयार करने के लिए उत्साहजनक है। मुख्यमंत्री ने बहुमूल्य फीडबैक के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री माझी ने बताया कि सरकार आगामी बजट में इन विचारों को प्रतिबिंबित करने के लिए हर संभव प्रयास करके लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने की पूरी कोशिश करेगी।

बजट पूर्व चर्चा में दो उप मुख्यमंत्री कनकवर्धन सिंहदेव और प्रभाति परिडा, प्रमुख सचिव (वित्त) शाश्वत मिश्रा और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। चर्चा में पूर्व वित्त मंत्री प्रफुल्ल घड़ेई पंचानन कानूनगो और शशिभूषण बेहरा भी अपने अपने विचार रखने की बात पता चली है।

यह भी पढ़ें - 

Odisha Politics: इस भाजपा MLA की विधायकी मंडराया खतरा! हारी हुई BJD उम्‍मीदवार ने हाईकोर्ट में दी चुनौती

Odisha Crime: नक्सलियों की दो वर्कशॉप पर BSF की छापेमारी, छह देसी बंदूक समेत कई उपकरण जब्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर