Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Crime: रेलवे तत्काल टिकट की कालाबाजारी का भंडाफोड़, कटक RPF ने दो लोगों को धर-दबोचा; गिरफ्त में ऐसे आए आरोपित

ओडिशा के कटक में RPF ने तत्काल रिजर्वेशन टिकट की कालाबाजारी के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि रेलवे टिकट की कालाबाजारी के धंधे की सूचना साइबर सेल की ओर से मिली थी। इसके बाद आरपीएफ ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया और मौके से कई सामान भी जब्त किए।

By Jagran News Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 24 Dec 2023 02:20 PM (IST)
Hero Image
Odisha Crime: रेलवे तत्काल टिकट की कालाबाजारी का भंडाफोड़, कटक RPF ने दो लोगों को धर-दबोचा;

संवाद सहयोगी, कटक। कटक रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स यानी आरपीएफ ने रेलवे रिजर्वेशन टिकट काला बाजारी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। रेलवे टिकट रिजर्वेशन तथ्य और साइबर सेल की ओर से मिली विशेष सूचना के आधार पर आरपीएफ टीम की ओर से छापेमारी की गई है।

फर्जी परिचय पत्र के आधार पर रेलवे का रिजर्वेशन तत्काल टिकट तैयार किया जा रहा था। इस काला कारोबार में लिप्त होने के आरोप में जाजपुर बालीचंद्रपुर थाना अंतर्गत बालीचरणपुर मार्केट में मौजूद लिपू ट्रेवल्स के ऊपर छापेमारी की गई।

क्या है पूरा मामला

इस दौरान उसके मालिक कटक जिला माहंगा थाना अंतर्गत पुरुषोत्तमपुर के राजेंद्र साहू उर्फ राजू (38 साल) को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद उसके सहयोगी कटक जिला माहंगा थाना अंतर्गत हल्दिया के पिंटू उर्फ भागीरथी साहू (30 साल) को गिरफ्तार किया है।

राजू अपने सहयोगी पींटु के साथ मिलकर यह काला धंधा काफी पहले से चला रहा था और फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर रेलवे के तत्काल टिकट तैयार कर लोगों को ऊंची कीमतों पर बेच रहे थे और उससे अच्छी कमाई करते थे।

मामले की गहनता से छानबीन जारी

यह बात आरपीएफ को जांच पड़ताल से पता चला है। आरपीएफ की टीम इन दोनों के पास से कुछ रेलवे रिजर्वेशन के तत्काल टिकट, कंप्यूटर, मोबाइल फोन आदि बरामद की है। दोनों आरोपियों के नाम पर मामला दर्ज करते हुए आरपीएफ ने इन्हे कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया है। बहरहाल, इस घटना की छानबीन आरपीएफ कर रही है।

ये भी पढ़ें: खुद को बताया जज का प्राइवेट सेक्रेटरी, नौकरी दिलाने का भरोसा देकर 16 लाख रुपये की कर ली ठगी, आरोपित गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: Odisha News: एएसओ नियुक्ति मामले में फिर आया नया मोड़, हाईकोर्ट ने कहा मेरिट लिस्ट ठीक, नहीं हुई किसी भी तरह की अनियमितता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें