Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cracker Explosion Puri: पटाखा विस्फोट हादसें में शव की नहीं हो पाई पहचान, तो अब पुलिस इकट्ठा किए लाश के DNA

तीन दिन पहले पुरी में चंदन यात्रा के दौरान हुई पटाखा विस्फोट हादसा हुआ था और इस घटना में घायल होने वाले व्यक्ति की कटक के बड़ा मेडिकल में इलाज के दौरान तीन दिन पहले मौत हो गई थी। मृतक की उम्र लगभग 35 साल है और उसकी शरीर का ज्यादातर हिस्सा जल जाने के कारण उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 08 Jun 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
पटाखा विस्फोट हादसें में शव की नहीं हो पाई पहचान

संवाद सहयोगी, कटक। पुरी में चंदन यात्रा के दौरान हुई पटाखा विस्फोट हादसा घटना में घायल होकर कटक बड़ा मेडिकल में इलाज करने वाले एक व्यक्ति की तीन दिन पहले मौत हो गई थी।

लगभग 35 साल उम्र के इस युवक के लाश की पहचान नहीं हो पाई है। ऐसे में मंगलाबाग थाना पुलिस इस लाश को उद्धार कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और थाने में एक अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है।

नहीं हो पाई शव की पहचान

हालांकि उसकी शरीर का ज्यादातर हिस्सा जल जाने के कारण उसकी पहचान नहीं हो पाई है। उसकी लाश को अब शव गृह में रखा गया था। लेकिन इस बीच उस लाश को तीन दिन बीच जाने के बावजूद उसके बारे में पता नहीं चल पाई है।

उस लाश को ज्यादा दिन वहां पर रखा नहीं जा सकता है। ऐसे में पुलिस उसे नष्ट करने के लिए योजना बना रही है। ऐसी स्थिति में शुक्रवार को उस मृतक के शरीर के डीएनए को पुलिस ने इक्कठा किया है और उसे परीक्षा के लिए भुवनेश्वर लेबोरेट्री को भेजने की योजना बनाई है।

इसके द्वारा बाद में अगर कोई लाश की पहचान के बारे में जानने की कोशिश करें तो उस लाश से ली जाने वाली डीएनए रिपोर्ट उसमें काफी मददगार साबित हो सकेगा।

ये भी पढ़ें-

Puri Firecracker Explosion: अब तक 13 लोगों की मौत, 17 गंभीर रूप से घायल अस्पताल में भर्ती; इलाके में दहशत

Cracker Explosion Puri: पुरी पटाखा विस्फोट मामले में 2 और लोगों की मौत, अब इतनी हुई मृतकों की संख्या

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें