Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Budget Session 2024: आडिशा विधानसभा का बजट सत्र, तीसरे दिन भी विपक्ष का जबरदस्त हंगामा

Odisha Budget Session 2024 ओडिशा विधानसभा बजट अधिवेशन का तीसरा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया। बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही उसना चावल प्रसंग को लेकर भाजपा सदस्यों ने सदन में हंगामा किया। वहीं परी प्रसंग को लेकर केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान तथा मोहन माझी से क्षमा मांगने को लेकर बीजद के विधायक अपनी अपनी सीट से खड़े होकर प्रतिवाद किया।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 07 Feb 2024 04:48 PM (IST)
Hero Image
Odisha Budget Session 2024: आडिशा विधानसभा का बजट सत्र, तीसरे दिन भी विपक्ष का जबरदस्त हंगामा

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा बजट अधिवेशन का तीसरा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया। बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही उसना चावल प्रसंग को लेकर भाजपा सदस्यों ने सदन में हंगामा किया। वहीं, परी प्रसंग को लेकर केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान तथा मोहन माझी से क्षमा मांगने को लेकर बीजद के विधायक अपनी अपनी सीट से खड़े होकर प्रतिवाद किया।

परिणाम स्वरूप प्रश्नकाल नहीं चल पाया। सदन में लगातार हो रहे हो हल्ला के कारण विधानसभा अध्यक्ष प्रमिला मलिक ने सदन की कार्यवाही को पहले 11:30 बजे तक, फिर 12:30 बजे तक एवं फिर 4 बजे तक स्थगित घोषित कर दिया। सदन की कार्यवाही स्थगित घोषित होने के बाद बीजद के विधायक गांधी प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठकर प्रतिवाद किया।

जगन्नाथ अर्पण रथ में उसना (भुजिया) चावल प्रसंग को लेकर भाजपा के विधायक सदन के मध्य भाग में आ गए और हो हल्ला करने लगे। अर्पण रथ से संग्रहित चावल में उसना चावल मिला है। इसमें से किस प्रकार से महाप्रसाद बनाया गया, उस पर विरोधी दल के सदस्यों ने सवाल किया। विरोधी दल के मुख्य सचेतक मोहन माझी ने यह प्रसंग सदन में उठाया जिसे लेकर सदन में लगातार हंगामा जारी रहा।

भाजपा के आरोप पर बीजद ने दी अपनी प्रतिक्रिया

वहीं, दूसरी तरफ भाजपा के आरोप पर बीजद ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। स्नेहांगिनी छुरिया ने कहा है कि भाजपा के नेता किसी को भी नहीं छोड़ रहे हैं। निष्पाप शिशु को लेकर राजनीति करने वाली भाजपा जगन्नाथ जी को भी नहीं बख्स रही है। ओडिशा एवं जगन्नाथ भगवान पर पूरी दुनिया में लांक्षन लगा रही है।

नयागढ़ जदुपुर नाबालिग बच्ची हत्याकांड को लेकर बीजद के सदस्य धरना दिए। बीजद विधायक विधानसभा परिसर में गांधी मूर्ति के नीचे धरना पर बैठ गए। बीजद ने कहा है कि विरोधी दल इस मामले में सरकार पर बेवजह आरोप लगा रहे थे। हालांकि कानून ने सच्चाई सामने ला दिया।

घटना में दोषी को 20 वर्ष जेल की सजा हुई है। भाजपा हर समय दुष्प्रचार को अपना हथियार बनाती है। अब भाजपा को इस पर क्षमा मांगना चाहिए। वहीं बीजद विधायकों के धरना को लेकर विरोधी दल के मुख्य सचेतक मोहन माझी ने कहा है कि दोषी को बचाने के लिए बीजद ऐसा कर रही है।

जदुपुर नाबालिग हत्याकांड में दोषी को सजा दिलाने के बदले अन्य एक व्यक्ति को फंसा दिया गया है। नाबालिग बच्ची की मां का कहना है कि हमें न्याय नहीं मिला है। ऐसे में नाबालिग को न्याय मिलने तक हमारा प्रतिवाद जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची ओडिशा, झारखंड बॉर्डर पर हुआ भव्य स्वागत; इन रूटों से होकर जाएंगे राहुल गांधी

ये भी पढ़ें: Special Train: ओडिशा से अयोध्या के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन, इन रूटों से होकर रामनगरी पहुंचेंगे भक्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर