Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी, लाखों रुपये लेकर कर रहा था टालमटोल; ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

कटक में नौकरी के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी आशुतोष बारिक मधुपाटना थाना क्षेत्र के नुआपड़ा का रहने वाला है। फिलहाल उसे गिरफ्तार कर कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 24 Dec 2023 02:41 PM (IST)
Hero Image
Odisha News: नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी, लाखों रुपये लेकर कर रहा था टालमटोल

संवाद सहयोगी, कटक। नौकरी दिलाने की आड़ में और कोर्ट में तरक्की संबंधित मामले को रफा-दफा करने का भरोसा देते हुए 16 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस दौरान एक आरोपी को लालबाग थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी आशुतोष बारिक मधुपाटना थाना अंतर्गत नुआपड़ा इलाके में रहने वाला है। आरोपी आशुतोष बारिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया है।

कटक चौद्वार के चारबाटीआ एआरसी में नौकरी करने वाले मनोरंजन मिश्र के द्वारा दी जाने वाली शिकायत के आधार पर आशुतोष को गिरफ्तार किया गया।

क्या है पूरा मामला 

मिली जानकारी के अनुसार, कटक लालबाग थाना इलाके में रहने वाले मनोरंजन मिश्र अपनी नौकरी में तरक्की के लिए 2016 में कैट (सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल) में एक मामला दर्ज किया था। ऐसे में ट्रिब्यूनल जाते समय वहां पर मुहरीर के तौर पर आशुतोष बारिक के साथ उनका परिचय हुआ। हालांकि, आशुतोष खुद को विभिन्न जस्टिस के प्राइवेट सेक्रेटरी के तौर पर कार्य करने का परिचय दिया और उस मामले में उन्हें मदद करने के लिए पूर्ण भरोसा भी दिया।

बाद में परिचय बढ़ने के बाद मनोरंजन के बेटे को एएसओ नौकरी दिलाने के लिए वह भरोसा देते हुए उनसे 15 लाख 95 हजार रुपये लिया था। मनोरंजन के पत्नी रूबी परीडा के अकाउंट से आशुतोष के अकाउंट में 6 लाख 45 हजार रुपये भेजा गया था, जबकि बाकी रकम कैश के रूप में मंनोरंजन ने उन्हें दिया था।

पैसे नहीं लौटाने पर थाने में दर्ज कराया गया था मामला

पैसे लेने के बाद वह किसी भी तरह से उनके बेटे को नौकरी नहीं दिला पाए थे। यहां तक कि किसी भी तरह की मदद कैट मामले में नहीं किया था। ऐसे में उन्हें पूरे पैसे लौटाने के लिए मनोरंजन मिश्र ने अशुतोष को कहा, लेकिन आशुतोष बार-बार उसे टालते रहा।

इसके बाद मनोरंजन मिश्र की ओर से लालबाग थाने में शिकायत दर्ज की गई थी। पुलिस मामला दर्ज करते हुए घटना की छानबीन कर आशुतोष को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट चालान किया गया है।

ये भी पढ़ें: Odisha Crime: रेलवे तत्काल टिकट की कालाबाजारी का भंडाफोड़, कटक RPF ने दो लोगों को धर-दबोचा; गिरफ्त में ऐसे आए आरोपित

ये भी पढ़ें: खुद को बताया जज का प्राइवेट सेक्रेटरी, नौकरी दिलाने का भरोसा देकर 16 लाख रुपये की कर ली ठगी, आरोपित गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें