Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुद को बताया जज का प्राइवेट सेक्रेटरी, नौकरी दिलाने का भरोसा देकर 16 लाख रुपये की कर ली ठगी, आरोपित गिरफ्तार

Odisha News नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से लगभग 16 लाख की ठगी की गई है। ठगी करने वाले एक आरोपी को लालबाग थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वाला आरोपी मधुपाटना थाना अंतर्गत नुआपड़ा इलाके में रहने वाला निआली इलाके का आशुतोष बारिक को पुलिस गिरफ्तार करते हुए कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया है।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 24 Dec 2023 11:45 AM (IST)
Hero Image
खुद को बताया जज का प्राइवेट सेक्रेटरी, नौकरी दिलाने का भरोसा देकर 16 लाख रुपये की कर ली ठगी

संवाद सहयोगी, कटक। नौकरी दिलाने की आड़ में तथा कोर्ट में तरक्की संबंधित मामले को रफादफा करने का भरोसा देते हुए 16 लाख रुपये की ठगी करने वाले एक आरोपी को लालबाग थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार होने वाला आरोपी मधुपाटना थाना अंतर्गत नुआपड़ा इलाके में रहने वाला निआली इलाके का आशुतोष बारिक को पुलिस गिरफ्तार करते हुए कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया है।

आरोपित ने खुद को बताया जस्टिस का प्राइवेट सेक्रेटरी

कटक चौद्वार के चारबाटीआ एआरसी में नौकरी करने वाले मनोरंजन मिश्र के द्वारा दी जाने वाली शिकायत के आधार पर आशुतोष की गिरफ्तारा की गई है। मिली जानकारी के अनुसार, कटक लालबाग थाना इलाके में रहने वाले मनोरंजन मिश्र अपनी नौकरी में तरक्की के लिए वर्ष 2016 में कैट (सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल) में एक मामला दर्ज किए थे।

ऐसे में ट्रिब्यूनल जाते समय वहां पर मुहरीर के तौर पर आशुतोष बारिक के साथ उनका परिचय हुआ। आशुतोष ने खुद का विभिन्न जस्टिस के प्राइवेट सेक्रेटरी के तौर पर कार्य करने का परिचय दिया और उस मामले में मदद करने के लिए पूर्ण भरोसा भी दिया।

नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे ठगे

बाद में परिचय बढ़ने के बाद मनोरंजन के बेटे को एएसओ नौकरी दिलाने के लिए वह भरोसा देते हुए उनसे 15 लाख 95 हज़ार रुपये लिए। मनोरंजन के पत्नी रूबी परीडा के अकाउंट से आशुतोष के अकाउंट को 6 लाख 45 हज़ार रुपये गया था, जबकि बाकी की रकम नकद के तौर पर मंनोरंजन ने उन्हें दी।

तमाम रुपये लेने के बावजूद वह किसी भी तरह से उनके बेटे को नौकरी नहीं मिली। यहां तक कि, किसी भी तरह की मदद उन्हे कोर्ट मामले में नहीं मिली। ऐसे में संपूर्ण रकम लौटाने के लिए मनोरंजन मिश्र ने अशुतोष को कहा।

आशुतोष बार-बार उसे टालता रहा, जिसके चलते मनोरंजन मिश्र की ओर से लालबाग थाना में शिकायत दर्ज की गई। पुलिस मामला दर्ज करते हुए घटना की छानबीन कर आशुतोष को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट चालान किया गया है। इस घटने की अधिक छानबीन को पुलिस जारी रखा है।

ये भी पढ़ें -

धनबाद में टैंकर ने CISF के वाहन में मारी टक्कर, बनारस निवासी ASI की घटनास्थल पर मौत; एक घायल

ब्लैकलिस्टेड कर्मियों को शराब दुकानों में किया नियुक्त, उत्पाद विभाग ने पूछा- दो दिनों के भीतर बताएं, क्यों न हो कार्रवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर