Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhath Puja पर घर जाने के लिए मिल जाएगी टिकट, पुरी से पटना के लिए आज से शुरू हो रही स्पेशल ट्रेन; अब भी कई सीटें खाली, तुरंत करें बुकिंग

अगर आप छठ पर घर जाना चाहते हैं और किसी भी ट्रेन में टिकट नहीं मिल रही है तो आपके सामने एक और विकल्प आ गया है। पुरी-पटना स्पेशल ट्रेन सोमवार और बुधवार को रात 11.30 बजे पुरी से खुलेगी। वापसी में यह ट्रेन 08450 पटना-पुरी स्पेशल बनकर पटना से रवाना होगी। यह मंगलवार और गुरुवार को शाम छह बजे पटना से खुलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 13 Nov 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

एनएनआई, भुवनेश्वर। छठ के मौके पर पुरी से पटना जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अगर आप मौजूद समय में टिकट की समस्या से जूझ रहे हैं तो इस ट्रेन में तुरंत बुकिंग करा सकते हैं।

इसमें फिलहाल कई सीटें खाली हैं। दरअसल, यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेलवे विभाग ने आगामी छठ पूजा के लिए पुरी और पटना के बीच एक विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

पुरी से यह स्पेशल ट्रेन 08449 पुरी-पटना स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी और सोमवार और बुधवार को रात 11.30 बजे पुरी से रवाना होगी। वापसी में यह ट्रेन 08450 पटना-पुरी स्पेशल बनकर पटना से रवाना होगी। यह मंगलवार और गुरुवार को शाम छह बजे पटना से खुलेगी। पुरी से पटना तक के लिए इस ट्रेन का स्लिप कोच का किराया 660 रुपये है। 

19-20 नवंबर को छठ पर्व पूजा

दिवाली और छठ पूजा के अवसर पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई है।

भारतीय रेलवे के उत्तर रेलवे डिवीजन ने सोमवार को कहा कि 13 नवंबर (आज) से इन दोनों स्थानों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री नहीं होगी। यह 18 नवंबर तक प्रभावी रहेगा।

हालांकि, केवल वृद्ध, अनपढ़ और महिला यात्रियों की सहायता के लिए स्टेशनों पर आने वाले व्यक्ति को इस प्रतिबंध से छूट दी जाएगी।

गौरतलब है कि उत्तर रेलवे के दिल्ली डिवीजन ने इस महीने की शुरुआत में त्योहारी सीजन के लिए 327 विशेष ट्रेन सेवाओं की घोषणा की थी। 

यह भी पढ़ें- अवैध संबंध को लेकर पत्नी ने क्लिनिक के बाहर काटा बवाल, डॉक्टर पति का पत्रकारों पर फूटा गुस्सा; गाली-गलौज के साथ कर दी धक्का-मुक्की फिर...

यह भी पढ़ें- दिवाली की रात जमीन विवाद में बुजुर्ग महिला की पीटकर हत्या, घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल