Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कटकवासियों को पटनायक की सौगात: CM ने किया लक्ष्मी बस सेवा का उद्घाटन, जिले में चलेंगी कुल 48 बसें

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को कटक में लक्ष्मी बस सेवा का वर्चुअल मोड में उद्घाटन किया है। इसके तहत राज्‍य सरकार ने कटक जिले 48 लक्ष्मी बस चलाने का निर्णय लिया है। पहले पड़ाव में 28 बस कटक जिला में आई है बाकी के बचे 20 बस आगामी दिनों में आएगी। उद्घाटन समारोह में कई नेता मंत्री गण मौजूद रहे।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 19 Feb 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
लक्ष्मी बस सेवा के उद्घाटन के मौके पर मौजूद बीजू जनता दल के नेता।

संवाद सहयोगी, कटक।  ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को कटक में लक्ष्मी बस सेवा का वर्चुअल मोड में उद्घाटन किया है। कटक जिला में 48 लक्ष्मी बस चलाने के लिए निर्णय राज्य सरकार की ओर से लिया गया है। हालांकि, पहले पड़ाव में 28 बस कटक जिला में आई है, जिसका आज मुख्यमंत्री ने वर्चुअल उद्घाटन किया। बाकी के बचे 20 बस आगामी दिनों में आएगी।

राज्य के विभिन्न जिले में बहाल की गई बस सेवा

कटक जिला में यह बस सेवा पंचायत से ब्लॉक तक उपलब्ध होगी। कटक के बाली यात्रा मैदान में लक्ष्मी बस सेवा उद्घाटन के चलते उत्सव का आयोजन किया गया था। लक्ष्मी बस योजना में हर एक पंचायत से ब्लॉक और ब्लॉक से जिला मुख्यालय को यह बस चलेगी।

लोकेशन एक्सेसिबल मल्टीमॉडल इनीशिएटिव यानी लक्ष्मी योजना के तहत सरकार की ओर से राज्य के विभिन्न जिले में यह बस सेवा बहाल की गई है। राज्य के हर एक जिले में इस बस सेवा को बहाल करने के लिए सरकार की ओर से ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

मौके पर ये सभी रहे मौजूद

इसी के मद्देनजर कटक जिला में पहले पड़ाव में 28 बस कटक सदर ब्लाॅक के जसपड़ा, किशन नगर, कुलसरीचुआं रूट में यातायात करेगी। इस बस सेवा का उद्घाटन उत्सव के मौके पर राज्य कृषि मंत्री रणेद्र प्रताप स्वाइं, कटक सदर विधायक चंद्र सारथी बेहेरा, चौद्वार कटक विधायक सौविक बिस्वाल, बांकी विधायक देवी रंजन त्रिपाठी, निआली विधायक डॉ प्रमोद मलिक, सालेपुर विधायक प्रशांत बेहेरा, कटक मेयर सुभाष सिंह, कटक जिलाधीश विनीत भारद्वाज प्रमुख मौजूद थे।

— CMO Odisha (@CMO_Odisha) February 19, 2024

गांव के लोगों को मिलेगी सुविधा

इस बस सेवा के उद्घाटन के बाद शासक बीजू जनता दल के नेताओं ने इस बस के द्वारा सफर किया। इस बस सेवा के द्वारा कटक जिले के गरीब लोगों को खास तौर पर गांव में रहने वाले लोगों को काफी सुविधा मिलेगी।

यह बस सेवा काफ़ी किफायती एवं आराम दायक है। यह बात जिला के वरिष्ठ बीजद नेताओं ने इस मौके पर गण माध्यम को अपने प्रतिक्रिया में कही है।

यह भी पढ़ें: Odisha Board Exam 2024: अब नकल रोकने के लिए ली जाएगी AI तकनीक की मदद, कल से शुरू हो रही मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा

यह भी पढ़ें: Jagannath Temple: 46 वर्ष से नहीं खुला है महाप्रभु जगन्नाथ का रत्न भंडार, भरे पड़े हैं सोने चांदी के बेशकीमती आभूषण; पढ़ें कैसे खुलेगा दरवाजा