Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैरा बैडमिंटन प्‍लेयर प्रमोद भगत को 2 करोड़ रुपये नकद पुरस्कार की घोषणा, खि‍लाड़ी ने CM पटनायक का जताया आभार

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पैरा एशियाई खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले ओड़िआ खिलाड़ी प्रमोद भगत के लिए 2 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की। भगत ने चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियाई पैरा खेलों में पैरा बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल3 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। उन्‍होंने अपने समकक्ष नितेश कुमार के खिलाफ कड़े मुकाबले में जीत के बाद स्वर्ण पदक हासिल किया।

By Sheshnath RaiEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 27 Oct 2023 09:20 PM (IST)
Hero Image
पैरा एशियाई खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले ओड़िआ खिलाड़ी प्रमोद भगत।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पैरा एशियाई खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले ओड़िआ खिलाड़ी प्रमोद भगत के लिए 2 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की।

भगत ने चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियाई पैरा खेलों में पैरा बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल3 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। प्रमोद भगत ने अपने समकक्ष नितेश कुमार के खिलाफ कड़े मुकाबले में जीत के बाद स्वर्ण पदक हासिल किया।

यह स्वर्ण पदक मौजूदा पैरालंपिक चैंपियन के प्रतियोगिता में पहले से ही प्रभावशाली प्रदर्शन के अलावा है, जिसमें क्रमशः पुरुष युगल एसएल 3-एसएल 4 और मिश्रित युगल एसएल 3-एसयू 5 स्पर्धाओं में दो कांस्य पदक शामिल हैं।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा,

प्रमोद बेहतरीन प्रतियोगियों में से एक हैं। मैं उन्हें अपनी हार्दिक बधाई देता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्‍हें यकीन है कि वह पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों में भी हमें गौरवान्वित करना जारी रखेंगे। मुख्यमंत्री ने पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलो से पहले प्रमोद भगत को सभी प्रकार के समर्थन का आश्वासन दिया है।

जीत के बाद प्रमोद भगत ने अपनी रोमांचक यात्रा में मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि एशियाई पैरा खेल पेरिस के लिए उनकी तैयारी में मददगार होगी।

प्रमोद भगत ने कहा,

मैं विशेष रूप से ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से प्राप्त भारी समर्थन के लिए गहरा आभार व्यक्त करना चाहता हूं। एशियाई पैरा खेलो में मैंने तीन स्पर्धाओं में तीन पदक हासिल किए, जिसमें एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक शामिल हैं। यह जीत 2024 में पेरिस ओलंपिक खेलों की दिशा में मेरी यात्रा के लिए प्रेरणा के स्रोत के रूप में कार्य करेगी।

यह भी पढ़ें - Odisha News: नवीन पटनायक के सचिव वीके पांडियन ने लिया वीआरएस, अब ओडिशा सरकार में संभालेंगे जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें - Asian Para Games में भाग लेने वाले ओडिशा के हर पैरा-एथलीट को मिलेंगे 10 लाख रुपये, CM पटनायक ने की घोषणा