Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSE Odisha 10th Result 2023: ओडिशा में 10वीं बोर्ड के नतीजे का ऐलान 18 मई को, इस लिंंक पर करना होगा क्लिक

ओडिशा में माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित मैट्रिक परीक्षा के नतीजे की घोषणा 18 मई को की जाएगी। सुबह 10 बजे इसका ऐलान किया जाएगा और फिर 12 बजे के बाद ऑनलाइन में रिजल्‍ट उपलब्‍ध करा दिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 16 May 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में मैट्रिक परीक्षा के नतीजे का ऐलान 18 मई को।

संवाद सहयोगी,कटक। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित मैट्रिक परीक्षा के नतीजे का ऐलान 18 मई को किया जाएगा। 18 तारीख की सुबह 10:00 बजे शिक्षा विभाग के मंत्री प्रमिला मलिक और कमिश्नर की मौजूदगी में मैट्रिक, संस्कृत मध्यमा और स्टेट ओपन स्कूल परीक्षा के नतीजा को घोषित किया जाएगा।

वेबसाइट या मैसेज के जरिए जान सकेंगे नतीजा

दिन के 12:00 बजे के बाद ऑनलाइन में नतीजा छात्र छात्राओं के लिए उपलब्ध होगा । माध्यमिक शिक्षा परिषद के वेबसाइट www.bseodisha.ac.in में नतीजा उपलब्ध होगा या फिर एसएमएस के माध्यम से छात्र छात्राओं को नतीजा प्राप्त हो सकेगा। इसके लिए विद्यार्थियों को सबसे पहले OR लिखकर 10 डिजिट के रोल नंबर को टाइप करना होगा और इसे 5676750 नंबर पर भेजना होगा।

रिजल्‍ट की घोषणा से पहले होगी एक अहम बैठक

नतीजा घोषित करने से पहले सुबह के 7:30 बजे एग्जामिनेशन कमेटी की एक बैठक होगी, जिसमें नतीजा घोषित किए जाने को लेकर चर्चा की जाएगी।

इस साल की मैट्रिक परीक्षा के दौरान सामाजिक विज्ञान परीक्षा में बी सेट सवाल पर्चे को लेकर कुछ गड़बड़ी देखने को मिली थी, जिसे लेकर बोर्ड की ओर से ठोस कदम उठाया गया है। किसी भी छात्र-छात्रा को इसे लेकर किसी तरह की शिकायत नहीं होगी। यह भरोसा बोर्ड की ओर से दी गई है।

विद्यार्थी इस नंबर पर दर्ज कराएं अपनी शिकायत

माध्यमिक शिक्षा परिषद परिसर में मंगलवार की पूर्वाह्न को आयोजित पत्रकार सम्मेलन में बोर्ड के अध्यक्ष डॉ रामाशीष हाजरा, उपाध्यक्ष निहार रंजन मोहंती, सचिव सुमिता सरकार प्रमुख ने ये सारी जानका‍रियां दीं।

अगर मैट्रिक की परीक्षा में किसी भी छात्र-छात्रा को किसी बात को लेकर कोई शिकायत हो, तो वे बोर्ड के द्वारा दी जाने वाली कंट्रोल रूम के नंबर 0671 2415460 में फोन कर 7 दिनों के अंदर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

बोर्ड कार्यालय में नतीजे को लेकर रख सकते हैं अपनी बात

अगर नतीजे को लेकर किसी विद्यार्थी को कोई शिकायत हो, तो वे बोर्ड कार्यालय में एक महीने के अंदर आवेदन कर सकेंगे। विदित है कि इस साल की मैट्रिक, संस्कृत मध्यमा और स्टेट ओपन स्कूल परीक्षा के लिए 6 लाख 32 हजार 603 छात्र-छात्रा फॉर्म भरे थे। मार्च 10 से 17 तारीख तक परीक्षा चली थी, जिसके लिए प्रदेश भर में कुल 3218 परीक्षा केंद्रों का गठन हुआ था। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें