Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Majhi: रत्न भंडार के खुलने पर CM माझी ने किया पोस्ट, लिखा- आपकी मर्जी से ही चल रहा है पूरा संसार

रविवार को पुरी के महाप्रभु श्री जगन्नाथ मदिंर में रत्न भंडार का ताला तोड़ दिया गया और इसके खुलने के बाद मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी (CM Majhi) ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि भाजपा ने अपना वादा पूरा किया। उन्होंने लिखा कि जय जगन्नाथ हे महाप्रभु आप लीलामय है और आपकी मर्जी से पूरा संसार चल रहा है। आप ओड़िया जाति के हृदय की धड़कन हैं।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 14 Jul 2024 09:46 PM (IST)
Hero Image
रत्न भंडार के खुलने पर ओडिशा के सीएम माझी ने किया एक्स पर पोस्ट

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। CM Majhi On Ratna Bhandar रविवार को पुरी के महाप्रभु श्री जगन्नाथ मदिंर (Jagannath Temple) में रत्न भंडार को खोला गया। इस रत्न भंडार खोले जाने के बाद मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने एक्स पर पोस्ट किया।

उन्होंने पोस्ट कर लिखा कि जय जगन्नाथ हे महाप्रभु, आप लीलामय है। आपकी मर्जी से ही यह पूरा संसार चल रहा है। आप ओड़िया जाति के हृदय की धड़कन हैं। ओड़िया जाति की अस्मिता एवं स्वाभिमान के श्रेष्ठ परिचय हैं।

महान उद्देश्य को लेकर खोला गया रत्न भंडार

उन्होंने आगे लिखा कि आपकी ही मर्जी से ओड़िया जाति आज अपनी अस्मिता के परिचय को लेकर आगे बढ़ने का प्रयास कर रही है। आपकी ही इच्छा से पहले मंदिर के चारों द्वार खोले गए। आपकी ही मर्जी से 46 वर्ष बाद आज एक महान उद्देश्य को लेकर रत्न भंडार खोला गया है। यह महान कार्य सफल होगा, ऐसा मुझे विश्वास है।

आपके आशीर्वाद से प्रत्येक ओडिया जाति, समूह, वर्ग एवं सबसे ऊपर राजनीतिक भेदभाव को भूलकर आध्यात्मिक एवं भौतिक जगत में ओडिशा एक नया परिचय बनाने की दिशा में आगे बढ़े, यही मेरी आप से प्रार्थना है। जय जगन्नाथ।

चुनाव में छाया रहा था मुद्दा

पुरी रत्न भंडार खोलने का मुद्दा पिछले चुनाव में पूरी तरह से छाया रहा है। भाजपा ने इसे अपना प्रमुख मुद्दा बनाया था और प्रदेश की जनता से वादा किया था किया था कि हमारी सरकार बनते ही हम महाप्रभु के चारों द्वार को खोलेंगे, रत्न भंडार को खोलेंगे और आज भाजपा ने अपने इस वादे को महाप्रभु के आशीर्वाद से पूरा किया है।

रत्न भंडार खुलते ही निकले सैकड़ों चमगादड़

पुरी: महाप्रभु के रत्न भंडार को खोलते ही उसके अंदर से सैकड़ों की संख्या में चमगादड़ को उड़कर बाहर निकलते देखा गया। ये चमगादड़ बाइस सीढ़ी होते हुए बाहर निकल गई है।

ये भी पढे़ं-

Jagannath Temple Ratna Bhandar: 46 साल बाद क्यों खोला गया रत्न भंडार, चाबी गुम होने के पीछे का क्या है रहस्य?

Jagannath Temple Ratna Bhandar: रत्न भंडार की नहीं मिली चाबी, तोड़ा गया ताला; ऐसा दिखा अंदर का नजारा