Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आपकी सलाह हर समय सम्मान के साथ स्वीकार', नवीन पटनायक की चिट्ठी का CM मोहन माझी ने दिया जवाब

Jagannath Rath Yatra पुरी बलभद्र जी की पहंडी के दौरान हुई घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुख प्रकट किया था और इस घटना को लेकर सीएम मोहन चरण माझी को पत्र लिखकर ठोस कदम उठाने को कहा था। अब पूर्व मुख्यमंत्री के पत्र का मोहन चरण माझी ने पत्र के माध्यम से जवाब दिया है। यह पत्र मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किया गया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank Shekhar Updated: Fri, 12 Jul 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Jagannath Rath Yatra ओडिशा के मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता नवीन पटनायक ने मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी को पत्र लिखकर पुरी बलभद्र जी की पहंडी के दौरान हुई घटना पर चिंता व्यक्त की थी। अब मुख्यमंत्री माझी ने नवीन पटनायक के पत्र का जवाब दिया है।

उन्होंने कहा है कि सब मिलकर चतुर्धा विग्रहों की सेवा तथा श्रीगुंडिचा यात्रा को ठीक ढंग से सम्पन्न करेंगे। इसके लिए आपकी सलाह मुझे हमेशा सम्मान के साथ स्वीकार्य रहेगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किया गया पत्र

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक पत्र के अनुसार, मुख्यमंत्री माझी ने विपक्ष के नेता नवीन पटनायक को लिखे अपने पत्र का लिखित जवाब दिया। मुख्यमंत्री माझी ने लिखा कि इस वर्ष आड़प मंडप में बलभद्र जी पहंडी यात्रा के दौरान हुई घटना से पूरी दुनिया दुखी है। इस घटना से आपका दुखित होना स्वाभाविक है।

मुख्यमंत्री ने लिखा कि मुझे भी गहरा दुख हुआ है। उप मुख्यमंत्री प्रभाति परिड़ा और कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन को तत्काल पुरी जाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो।

उन्होंने आगे यह लिखा कि जगत के नाथ जगन्नाथ केवल ओड़िया जाति के अस्मिता का प्रतीक नहीं हैं, बल्कि वह पूरी दुनिया अर्थात स्वर्ग, मृत्यु और पाताल के नाथ हैं। प्रभु जगन्नाथ, बलभद्र एवं सुभद्रा जी की पूजन विधि-व्यवस्था पूरे जगत में विरल है।

बलभद्र जी की मूर्ति गिरने पर नवीन पटनायक ने जताया था दुख

यहां उल्लेखनीय है कि बलभद्र जी के आड़प मंडप में ले जाते समय हुए अघटन पर पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी को पत्र लिखकर दुख प्रकट किया था। इसी पत्र के जवाब में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने विरोधी दल नेता को पत्र लिखा है।

ये भी पढ़ें- 

नवीन पटनायक ने ओडिशा सरकार को लिखी चिट्ठी, बलभद्र जी की मूर्ति गिरने पर जताया दुख; कर दी ये मांग

Jagannath Rath Yatra 2024: 'ये लीलामय की लीला...', प्रभु बलभद्र का चारमाल गिरने ऐसा क्यों बोलीं ओडिशा की डिप्टी CM?